Loading...

Army Public School में 8,000 से भी ज्यादा शिक्षकों के पद पर की जाएगी भर्ती, जानें कितना मिलेगा वेतन..

0 8
यदि आप भी इतने क्षमता रखते हैं कि आप एक शिक्षक बन सकें और एक शिक्षक के रूप में ही नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए एक सुनहरी अफसर की सूचना हम लेकर आए हैं। आपको बता दें कि आर्मी पब्लिक स्कूल मैं आपको शिक्षक की नौकरी का शानदार अवसर दिया जा रहा है।
देश भर के कोई 137 आर्मी पब्लिक स्कूलों में शिक्षकों के लिए लगभग 8,000 से भी ज्यादा पदों पर मर्दों की जाने वाली है। स्कूलों में शिक्षकों के पद के लिए भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है।
आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 1 अक्टूबर 2020 से शुरू हुई है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर 2020 है। इन पदों पर आवेदन करने के बाद एडमिट कार्ड 4 नवंबर 2020 तक जारी किया जा सकता है। वहीं परीक्षा की तारीख 21 और 22 नवंबर तय की गई है। 2 दिसंबर 2020 को इस भर्ती में हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा।
एक बार की के अंतर्गत शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो आर्मी पब्लिक स्कूलों में शिक्षकों के पद के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है, जिसमें पीजीटी में लगभग 50% अंकों के साथ स्नातक और b.ed, टीजीटी में कम से कम 50% अंकों के साथ ग्रेजुएशन और B.Ed, पीजीडी ने न्यूनतम 50% अंकों के साथ ग्रेजुएशन B.ed और 2 वर्षीय डिप्लोमा होना अनिवार्य है।
इन पदों के लिए आयु सीमा की बात की जाए तो प्रेशर के लिए आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं अभ्यार्थियों के पास अनुभव होने पर यह आयु सीमा 57 वर्ष तय की गई है।
इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन 20 अक्टूबर 2020 की शाम 5:00 बजे तक आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी के आधिकारिक वेबसाइट www.awesindia.com पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से दे सकते हैं। आपको बता दें कि आवेदन शुल्क के रूप में आपको 500 रुपए का भुगतान करना होगा।
इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया की बात की जाए तो ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट साक्षात्कार और शिक्षण कौशल के मूल्यांकन के आधार पर आप की नियुक्ति होगी।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.