Loading...

इन छोटी -छोटी गलतियों की वजह से मां लक्ष्‍मी नहीं टिकती आपके पास, देखें कही आप भी तो नहीं करते ये काम

0 15

कुछ लोग हमेशा इस बात से बड़े परेशान रहते हैं कि उनके पास बिल्कुल भी पैसा नहीं टिकता। जरूरत से ज्यादा मेहनत करने के बाद भी घर में पैसा नहीं रुक पाता है। हालांकि कई सारे लोग यही मानते हैं कि माता लक्ष्मी हमसे नाराज रहती हैं और पैसा आने के बाद भी उनके पास हमेशा धन की कमी बनी रहती है। कभी आपने सोचा है कि आखिरकार ऐसा क्यों होता है शास्त्रों में बताया गया है कि हमारी कुछ गलतियों की वजह से माता लक्ष्मी हमसे हमेशा नाराज हो जाती है। यह गलतियां ऐसी होती है जिनके बारे में कुछ भी पता नहीं होता। मगर फिर भी हम भूलवश इन गलतियों को कर बैठते हैं।

अगर आपने घर की साफ सफाई नहीं की है तो आप कुछ विशेष ध्यान देने की जरूरत है। क्योंकि जिस घर में गंदगी रहती है वहां पर माता लक्ष्मी का वास कभी नहीं होता। इसलिए हमेशा अपने घर को साफ सफाई रखें कूट कबाड़ इकट्ठा ना होने दें। घर की छत को हमेशा साफ रखें क्योंकि माता लक्ष्मी को गंदगी बिल्कुल पसंद नहीं है।

ज्यादातर घरों में देखने को मिलता है कि आदमी गुस्से में आकर महिलाओं और बच्चों के साथ मारपीट करते हैं। ऐसा करने से माता लक्ष्मी विशेष रूप से नाराज होती है ऐसे घरों में कभी भी बरकत नहीं होती। जिन घरों में माता लक्ष्मी का स्वरूप मानी जाने वाली महिलाओं के साथ खराब व्यवहार किया जाता है उस घर में माता लक्ष्मी बिल्कुल भी नहीं टिकती है।

कुछ लोगों के घरों में अक्सर देखने को मिलता है कि जूते चप्पल इधर-उधर बिखरे पड़े रहते हैं। महालक्ष्मी को यह बात बिल्कुल पसंद नहीं होती है। नियंता जूते चप्पल घर के बाहर एक निश्चित स्थान पर रखे रहना चाहिए। इस बात का जरूर ध्यान रखें कि बाहर से घर आने पर बिल्कुल भी जूते चप्पल मुख्य द्वार पर नहीं उतारें। ऐसा करने से धन की कमी होती है।

Loading...

कई सारे लोग ऐसे होते हैं जिनके नलों से पानी हमेशा टपकता रहता है। जल की बर्बादी का नाम बहुत बड़ा अभिशाप है। ऐसा करने से माता लक्ष्मी आपसे नाराज होती हैं वास्तु के लिए इसको बेहद खराब माना गया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.