Loading...

मलमास के महीने में श्री हरि को प्रसन्न करने के साथ -साथ मां लक्ष्मी को चढ़ाए यह चीज, सुहागिन महिलाओं को होगी सौभाग्य की प्राप्ति

0 18

अधिक मास मलमास का महीना भगवान विष्णु जी को बेहद प्रिय होता है। कहते हैं कि अब इस महीने आप मन लगाकर विष्णु जी का ध्यान करते हैं। उनका पूजन करते हैं तो विष्णु जी आपकी सभी मनोकामना को पूर्ण करते हैं। हालांकि ज्योतिष शास्त्र वह वास्तु शास्त्र के मुताबिक इस महीने कुछ विशेष कामों को करने से देवी लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन विशेषताओं के बारे में।

मलमास को श्रीहरि को सबसे अधिक प्रिय महीना माना जाता है। कहते हैं कि इस महीने अगर आप अच्छे मन से उनका पूजन करते हैं तो भगवान विष्णु की कृपा आपके ऊपर बनी रहती है। इसके साथ ही आपकी आर्थिक परेशानियां भी दूर हो जाती है।

मान्यता है कि इस पूरे महीने में दान करना बेहद शुभ होता है मगर इस महीने की पूर्णिमा को आप दान करते हैं। तो ऐसा करने से जीवन में चल रही सभी परेशानियां दूर हो जाती है और घर के सदस्यों के साथ चल रहा तनाव भी दूर होता है।

कहा जाता है कि इस महीने की पूर्णिमा को लक्ष्मी जी का प्रिय फूल यानी कि कमल का फूल जरूर चढ़ाना चाहिए। इसके साथ ही सुबह व शाम के समय दीप घी का दीपक भी जरूर जलाएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी।

Loading...

इस महीने सुहागन महिलाओं को सुहाग का सामान लेना चाहिए माना जाता है कि से सौभाग्य की प्राप्ति होती है। पति पत्नी के रिश्ते मजबूत होते हैं साथ ही आपका वैवाहिक जीवन भी सुख में व्यतीत होता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.