Loading...

7th Pay  Commission: इन कर्मचारियों के लिए को मिली सरकार द्वारा दिवाली से पहले ही बड़ी खुशखबरी! पूरे होंगे सभी अटके काम..

0 10
जैसा कि आप सभी जानते हैं सातवें वेतन आयोग द्वारा कर्मचारियों के लिए कई बड़े फैसले लिए जाते हैं। ऐसे में सरकार द्वारा दिवाली से पहले ही कर्मचारियों के लिए एक खास खुशखबरी मौजूद है और दिवाली से पहले ही दिल्ली हाईकोर्ट ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम के 9,000 टीचर्स के रुके हुए वेतन को लेकर एक नया निर्देश जारी किया है कोर्ट द्वारा बताया गया है कि दिवाली नजदीक है।
ऐसे में उत्तरी दिल्ली नगर निगम इन कर्मचारियों के वेतन को लेकर उन्हें निराश नहीं करेंगे। मंगलवार को भी सुनवाई के दौरान एनडीएमसी के वकील द्वारा कोर्ट को सूचित किया गया कि 8 सितंबर को निगम ने अपने शिक्षकों को जून का वेतन जारी किया है।
इतना ही नहीं, कोर्ट को दिल्ली सरकार के वकील ने इस बात की जानकारी भी दी कि उसने 3 सितंबर को एनडीएमसी को 98.35 करोड़ रुपए जारी किए हैं और यह राशि दिसंबर और अक्टूबर के लिए शिक्षकों के वेतन की पूर्ति करेंगी। इस पर कोर्ट द्वारा बताया गया कि यह ना भूलें कि दिवाली का त्यौहार आने वाला है। हम एनडीएमसी द्वारा उत्सव के इस पर्व में किसी भी कर्मचारी को खुशी से अछूता नहीं होने देंगे।
Loading...
आपको बता दें कि इस सुनवाई के दौरान जस्टिस हेमा कोहली और सुब्रमण्यम प्रसाद की पीठ ने बताया कि कोविद 19 महामारी के कारण कई लोग पहले से ही निराशा में है और इस दौरान पीठ में सिविक एजेंसी को लंबित महीनों के लिए शिक्षकों के वेतन का वितरण करने के लिए आदेश जारी किए।
NRDMC के वकील ने इस बात को बताया कि जो निर्देश लेकर जानकारी देंगे कि अभी नगर निगम को दिल्ली सरकार से उक्त धनराशि प्राप्त हुई है या नहीं। आपको बताते हैं कि करुणा काल में कुछ ऐसे फैसले राज्य स्तर पर लिए गए हैं, जिनका असर से लाल कर्मचारियों की जेब पर पूरी तरह पड़ा है। दिल्ली ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों में भी कर्मचारियों का हाल कुछ ऐसा ही है। वेतन में कटौती की जा रही है या फिर उनका वेतन एक लंबे समय से अटका पड़ा है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.