Loading...

जोफ्रा आर्चर ने फेंकी IPL 2020 की सबसे तेज रफ्तार गेंद, टॉप 20 में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी है शामिल

0 4

बुधवार के दिन कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2020 का 12वां मुकाबला खेला गया था। इस मुकाबले में जोफ्रा आर्चर ने तेज गेंदबाजी से कोलकाता के बल्लेबाजों को परेशान कर दिया। हालांकि राजस्थान की टीम फिर भी यह मैच नहीं जीत पाई क्योंकि राजस्थान के बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके। यह मुकाबला कोलकाता की टीम में 37 रनों से जीता है।

राजस्थान को महज 175 रनों का लक्ष्य मिला था। लेकिन राजस्थान की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना पाई। जोफ्रा आर्चर ने इस मुकाबले में अपनी तेज गेंदबाजी से कोलकाता के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया। उन्होंने मैच में 18 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इतना ही नहीं उन्होंने इस मुकाबले में आईपीएल 2020 की सबसे तेज गेंद फेंकी।

इस मैच के दौरान जोफ्रा आर्चर ने 152.13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली और उन्होंने रिकॉर्ड कायम किया। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस बार आईपीएल के सीजन में टॉप 20 सबसे तेज गेंदों में 17 गेंद जोफ्रा आर्चर की है।

Loading...

इसके अलावा इस लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स के एनरिक नॉर्टजे की गेंद भी शामिल है जिन्होंने 148.92 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डाली थी। इस लिस्ट में महज एक भारतीय खिलाड़ी शामिल है। वह कोई और नहीं बल्कि रॉयल चैलेंजर्स के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी है। नवदीप सैनी ने इस आईपीएल में 147.92 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.