Loading...

स्वप्न शास्त्र: आने वाली मुसीबत से बचने के लिए सपने में दिखाई देते हैं ये संकेत!

0 24

आपने अपनी दादी व नानी से सुना होगा कि सुबह का सपना हमेशा सच होता है। सपने में कुछ चीजों को देखने से भी शुभ फल मिलता है और कुछ को देखने से अशुभ फल मिलता है स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपनों का हमारे जीवन में बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है। इससे हमें भविष्य के बारे में पता चलता है तो चलिए आज हम आपको बताते हैं सपने में दिखने वाली कुछ चीजों के बारे में।

अगर आपको सपने में आग दिखाई दे तो डरना नहीं चाहिए जाहिर सी बात है कि यह आपको बता दें कि असल में ऐसा सपना देखने से धन से जुड़ी परेशानी दूर होने के रूखा हुआ पैसा वापिस मिलने के शुभ संयोग बनते हैं। इसलिए हमेशा विपरीत आग में किसी को जलता हुआ देखना अशुभ माना जाता है इससे व्यापार कारोबार में रुकावट आती है।

सपने में दिवाली या कोई त्यौहार मनाने हुए देखने से जीवन में खुशियों का आगमन होता है। घर का वातावरण सकारात्मक होने के साथ-साथ परिवार सदस्यों के रिश्ते गहरे और मजबूत होते हैं।

अगर आपको सपने में कोई मर चुका इंसान दिखाई देता है तो यह भी बेहद शुभ होता है। कहा जाता है किससे व्यक्ति की कोई पुरानी से जल्द ही पूरी होने वाली है।

Loading...

अगर आपको सपने में बच्चे दिखाई देना यह शुभ माना जाता है कहते हैं कि व्यक्ति जो भी काम यानी कारोबार कर रहा है उसमें और परिपक्व नहीं है। यह भी कह सकते हैं कि व्यक्ति को अपने कारोबार संभालने के लिए और ज्यादा कड़ी मेहनत की जरूरत होगी।

सपने में छिपकली देखना शुभ अशुभ दोनों माने जाते हैं यहां एक जगह बैठी हुई अगर आपको दिखाई देती है तो यह अनहोनी और आर्थिक नुकसान की ओर इशारा करती है। छिपकली देखने से घर के आसपास के स्थान में चोरी होने का खतरा बना रहता है। मगर कहीं अगर आपको सपने में छिपकली भागते हुए दिखाई दे तो यह बेहद शुभ माना जाता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.