Loading...

अब Cyber Fraud से हुए नुकसान से भी मिलेगा निजात, इस तरह पाएं Cyber Insurance..

0 9
बदलते डिजिटल जमाने के साथ ऑनलाइन फ्रॉड के मामले भी काफी तेजी से बढ़े हैं। जैसे जैसे दुनिया डिजिटल दायरे में बढ़ती जा रही है। उसके जी से ऑनलाइन फ्रॉड के मामले भी जैसे जा सकते हैं। कभी बैंक के नाम पर, कभी केवाईसी के नाम पर, कभी डेबिट या क्रेडिट कार्ड के नाम पर आए लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना लेते हैं।
इस तरह के नुकसान की भरपाई इस तरह के फ्रॉड से बचने के लिए कई उपाय भी किए जाते हैं।
ऐसे में यदि आपके साथ हुआ है तो उसका नुकसान भी छोटा मोटा नहीं होता अगर आपको पता चले कि cyber-shot से होने वाले नुकसान से थोड़ा बहुत निजात पाया जा सकता है तो आपको कैसा लगेगा। हां हम बिल्कुल सही कह रहे हैं, क्योंकि यदि आपके साथ भी फ्रॉड होता है तो आप को आर्थिक नुकसान की भरपाई इंश्योरेंस सेक्टर से मिल सकती है।
Loading...
भारत की सबसे प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी और प्राइवेट सेक्टर की जनरल इंश्योरेंस कंपनी बजाज एलियंस मिल गए हैं। डिजिटल लोगों को साइबर हमले स्पूफिंग सिम जैकिंग और सचिन जैसे मामलों से होने वाले नुकसान की भरपाई करता है। इस इंश्योरेंस को कम से कम 1 साल के लिए खरीदा जा सकता है।
डिजिटल सुरक्षा समूह बीमा के लिए प्रीमियम 183 रुपए से लेकर 50 हजार रुपए प्रतिवर्ष में खरीदा जा सकता है। बजाज एलियांज जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ सिंह द्वारा बताया गया कि लगातार बढ़ता ही जा रहा है, जिसमें आपका पैसा प्रतिष्ठा और जानकारी पर लगी होती है। डिजिट इंश्योरेंस से भी जो खुद को सुरक्षित कर सकते हैं।
इंश्योरेंस को फ्लिपकार्ट पर खरीदा जा सकता है। बीमा ऑनलाइन खरीदारी करते समय ढेरों तरह के साइबर खतरों के खिलाफ कवरेज देगा और आपको पेंसिल से भी दूर रखेगा।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.