Loading...

5वीं से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट युवा तक कर सकते हैं आवेदन, उत्तर प्रदेश के इन सरकारी पदों के लिए निकली बंपर भर्तियां..

0 11
जैसा कि आप सभी जानते हैं करो ना वाले संक्रमण महामारी के बाद आए आर्थिक संकट से निजात पाने के लिए सरकार लगातार युवाओं को नौकरी के अवसर दे रही है कि में कम पढ़े लिखे लोगों को नौकरी मिलना बेहद मुश्किल हो जाता है, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ऐसे ही युवाओं के लिए शानदार मौका दे रही है।
आपको बता दें कि सरकार कुछ ऐसी नौकरियां के अवसर दे रही है। जिसमें 12 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन और 16 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है, जिनके बारे में हम आपको कुछ खास जानकारी देने जा रहे हैं।
आपको बता दें कि पदों के लिए यूपी विधान परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी आपको हासिल हो जाएगी। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश विधान परिषद में कई पदों पर वैकेंसी जारी की है। इन पदों में शैक्षणिक योग्यता मात्र 5 वीं कक्षा से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक के युवाओं को नौकरी दी जाएगी।
Loading...
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा न्यूनतम 18 और अधिकतम 30 वर्ष तय की गई है। इन पदों पर नियुक्ति के बाद उम्मीदवारों को 21 हजार से लेकर 2 लाख रुपए तक प्रतिमाह वेतन प्राप्त होगा।
आपको बता दें कि इस भर्ती के अंतर्गत समीक्षा अधिकारी के लिए 19 अपर निजी सचिव के लिए 23, वृत्त लेखक के लिए 9, समीक्षा अधिकारी के लिए 1, शोध सहायक के लिए 3, सुरक्षा सहायक के लिए 5, सुरक्षा सहायक महिला के लिए 1, संपादक के लिए 1, विशेष कार्याधिकारी प्रकाशन के लिए 1, अनुसेवक के लिए 10, इस तरह कुल मिलाकर 73 पदों पर भर्तियां की जाने वाली हैं।
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उत्तर प्रदेश विधान परिषद की आधिकारिक वेबसाइट upvpsrecruitment.org के विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आखिरी तारीख 12 अक्टूबर और आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख 13 अक्टूबर है। वहीं इन पदों के लिए आवेदन शुल्क भरने की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर है।
इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और आर्थिक कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 1,050 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं sc-st उम्मीदवारों को यह शुल्क 800 रुपए देना होगा।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.