Loading...

हमेशा के लिए चश्में से मिल जाएगी आजादी, बस आजमाकर देखें ज्योतिष के इन उपायों को

0 77

प्रदूषण, टीवी, गैजेट्स और अनियमित खान-पान की वजह से बड़े तो क्या बच्चों की सबकी आंखों पर इसका प्रभाव पड़ता है। हालांकि आजकल बच्चे हो या बड़े ज्यादातर लोगों को आंखों पर चश्मा चढ़ गया है। अगर आप चाहते हैं कि आपको बच्चे को चश्मे सेआजादी मिल जाए तो आंखों की रोशनी बढ़ जाए और ज्योतिष शास्त्र में भी कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को करने से न सिर्फ आंखों की रोशनी बढ़ती है बल्कि इसे भी सुरक्षित रहता है ज्योतिष शास्त्र में आंखों और दिल के लिए सूर्य का विशेष महत्व बताया गया है सूर्य को नेत्र का कारक कहा जाता है ऐसे में आंखों की रोशनी बढ़ाए रखने के लिए कुंडली में सूर्य का मजबूत होना बेहद जरूरी है।

प्राचीन समय में ऋषि मुनियों की आंखें बिल्कुल स्वस्थ रहती थी इसके लिए वह एक पाठ किया करते थे। इसका पाठ करने से नेत्र में किसी भी प्रकार का रोग नहीं होता और आंखों की ज्योति भी बढ़ती है। इस पाठ को करने और सूर्य को जल देना चाहिए। इससे आपको अद्भुत लाभ का अनुभव होगा।

सूर्य की उपासना से आंखों का रोग खत्म होता है। इसी के लिए सूर्य को तांबे के लोटे में जल दें तांबे के पात्र को सिर के पास रखें और और गिरते हुए जल से सूर्य पर दृष्टि रखें। ऐसा करने से ना सिर्फ आपकी आंखों की रोशनी बढ़ेगी बल्कि हृदय संबंधित समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।

ज्योतिष में रविवार को सूर्य देव का दिन माना गया है इसलिए हृदय को मजबूत और आंखों की रोशनी के लिए मीठा भोजन अथवा फलाहार करना चाहिए नमकीन का प्रयोग बिल्कुल भी ना करें ऐसा करने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.