Loading...

बर्तन से लेकर फर्नीचर तक सब कुछ जाएगा चमक, बस ऐसे करें इन टी बैग्स का इस्तेमाल

0 26

चाय के बिना तो बहुत से लोगों के दिन की शुरुआत ही नहीं होती। ऐसे में इसको बनाने के लिए कई सारे लोग टीबैट्स का इस्तेमाल करते हैं। अक्सर लोग इसका सेवन करने के बाद इन बैग्स को फेंक देते हैं शायद सुनने में थोड़ा सा अजीब लगे। लेकिन इसको दोबारा काम में लाया जा सकता है जी हां किचन के गंदे बर्तन फर्नीचर की सफाई आदि कामों में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताते हैं जिन्हें जानकर अगली बार आप इन टी बैग्स को फेकेंगे नहीं।

कांच की खिड़कियों व ड्रेसिंग टेबल के शीशे को भी टीबैग्स आसानी से साफ किया जा सकता है। इसके लिए टी बैग्स को खिड़कियों व ड्रेसिंग टेबल के शीशों पर हल्के हाथों से रगड़ें। इससे शीशे एकदम नए जैसे नजर आएंगे।

अगर आपके घर में चूहे है तो इन टी- बैग्स को अलमारी, रैंक या जहां ये ज्यादा आते हैं वहां रख दें। इससे चूहें जल्दी भाग जाएंगे। इसके अलावा इन टी बैग्स में पिपरमेंट तेल की कुछ बूंदें डालकर घर के कोनों में रख दें। इससे आपको मकड़ी चीटियों की परेशानी से छुटकारा मिलेगा।

ससे फर्श और लकड़ी के फर्नीचर पर जमा गंदगी भी साफ होने में मदद मिलती है। इसके अलावा पानी में टी-बैग्स डालकर कर 1-2 मिनट तक उबालें तैयार मिश्रण को ठंडा होने के बाद जिस आप मुलायम कपड़े को निचोड़कर इससे फर्श व फर्नीचर की सफाई करें।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.