Loading...

World’s Most Weird Restaurant: दुनिया का ऐसा अनोखा रेस्टोरेंट, यहां गूंगों की तरह दिया जाता है खाने का आर्डर

0 5

दुनिया भर में खाने के शौकीन लोग अक्सर नए नए रेस्टोरेंट में या फिर महंगे महंगे होटल में जाते रहते हैं। जहां उन्हें उनके पसंद का खाना मिल जाता है। हालांकि खाने से पहले उन्हें आर्डर देना होता है। और बाद में खाना उनके पास आ जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही अजीबोगरीब रेस्टोरेंट के बारे में बताने वाले हैं जहां आप बोलकर आर्डर नहीं दे सकते बल्कि ऑर्डर देने के लिए आपको इशारों में बात करनी पड़ती हैं। आपको कौन सा खाना खाना है इसके अलावा कहीं तो जेल की तरह बने रेस्टोरेंट में लोगों को खाना खिलाने का अनोखा तरीका अपनाया गया है।

हालाकिं जानकारी के लिए आपको बता दें कि कहीं पेड़ों पर तो कहीं पानी के अंदर रेस्टोरेंट बनाए गए हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे अजीबोगरीब रेस्टोरेंट के बारे में बताने वाले हैं जहां बोलकर नहीं बल्कि इशारों से ही खाने का आर्डर दिया जाता है। असल में यह रेस्टोरेंट चीन के ग्वांगझू में है. जिसे साइलेंट कैफे (Silent Cafe) नाम दिया गया है। दुनिया की मशहूर फूड चेन कंपनी स्टारबक्स इस रेस्टोरेंट का संचालन करती है। यहाँ की खास बात यह है कि यहां आने वाले ग्राहकों को बिना बोले ही अपना आर्डर देना पड़ता है।

यानी जब किसी ग्राहक को कुछ मंगवाना होता है तो वह बिना बोले इशारों में खाने का आर्डर देता है। इसके लिए वह अपने हाथ के इशारे से मैन्यू कार्ड के नंबर को बताता है और उसके ऑर्डर उसके पास तक पहुंचाता है यह ऐसी ही सुविधा दी गई है। अगर कोई भी बात ग्राहकों की कर्मचारियों को समझ नहीं आती है तो वह नोटपैड पर भी लिख कर के सामने वाले व्यक्ति को अपनी बात समझा सकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.