Loading...

मुकेश अंबानी के JioMart के साथ जुड़कर करें कमाई, जानें पूरा प्रोसेस..

0 6
यह सभी जानते हैं देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के चलते सभी लोग अपनी जरूरतों की चीजें ऑनलाइन माध्यम से खरीद रहे हैं। ऐसे मिला इंडस्ट्रीज ई-कॉमर्स पोर्टल जिओ मार्च की शुरुआत कर चुकी है। इसके माध्यम से ग्राहक अन्य ऑनलाइन ग्रॉसरी प्लेटफार्म की तरह ही अपनी डेली नीड की चीजें आर्डर करके अपने घर पर ही प्राप्त कर सकते हैं।
वैसे तो JioMart की समय सभी मुंबई के मुंबई ठाणे और कल्याण क्षेत्र तक ही सीमित है, लेकिन धीरे-धीरे इसे बढ़ावा देते हुए पूरे देश में लागू कर दिया जाएगा जियो मटकी कॉमर्स में एंट्री होने के बाद से ऐमेज़ॉन फ्लिपकार्ट बिग बास्केट ग्रोफर्स आदि ऑनलाइन ग्रॉसरी कंपनियों को काफी टक्कर मिली है।
जियो मारकर आर्डर प्लेस करने के लिए व्हाट्सएप का माध्यम भी आप अपना सकते हैं। इसके पीछे का एक अच्छा मोटे है, जिसमें ग्राहक पड़ोस की किराना दुकान से ही अपने सामान की डिलीवरी काट कर सकते हैं। जियो मार्ट के माध्यम से रिलायंस 3 करोड़ किराने की दुकानों को जोड़ने की योजना कर चुकी है। ऐसे में व्हाट्सएप के स्वामित्व वाली फेसबुक को उम्मीद है कि जियो मार्ट और व्हाट्सएप की साझेदारी से व्हाट्सएप किराना स्टोर्स और ग्राहकों के बीच एक अच्छा संपर्क बनाने का छोटा तरीका बन जाएगा।
Loading...
इतना ही नहीं, आप ही जिओ मार्ट के साथ डिस्ट्रीब्यूटर का काम कर सकते हैं। जियो मार्ट की शुरुआत होने के साथ-साथ अब कई किराना स्टोर्स इससे जुड़ चुके हैं और बहुत से ऐसे किराने की दुकान है जो इससे जुड़ना चाहती हैं। कंपनी के निर्धारित मानव को को पूरा करके आप भी जिओ मार्ट के डिस्ट्रीब्यूटर बन सकते हैं। जियो द्वारा अपने सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए एक निर्धारित मानक तय किया गया है जो कि कुछ इस प्रकार है।
डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लिए इच्छा रखने वाली पार्टी डिसटीब्यूशन बिजनेस में होनी अनिवार्य है। उसके पास जिओ के साथ बिजनेस करने के लिए पर्याप्त इंफ्रास्ट्रक्चर होना भी जरूरी है। इससे फर्म के पास पर्याप्त फाइनेंस भी उपलब्ध होना चाहिए। मार्केट में आवश्यकतानुसार इक्विटी भी होनी चाहिए, साथ ही रिटेलर के साथ अच्छे संबंध भी होने चाहिए।
यदि आप भी जिओ मार्ट के डिस्ट्रीब्यूटर बनना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले http://partnercentral.jioconnect.com/web/guest/distributors पर जाकर I am interested के बटन को दबाना होगा। अब फॉर्म में अपना नाम, ईमेल, शहर, पता, मोबाइल नंबर आदि जैसी अपनी निजी जानकारियों के साथ अपने कैप्चा कोड को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद जैसे फ्यूचर बनने का आवेदन कंपनी तक पहुंच जाएगा।
जैसे ही जिओ मार्ट की सर्विस शुरू होगी योग्यता के आधार पर डिस्ट्रीब्यूटरशिप भी आपको प्राप्त होगी। आरडीएस या फिर डिस्ट्रीब्यूटर के प्रावधानों को रखते हुए कंपनी की लोकल सेल्फ तीन डिस्ट्रीब्यूटर्स को मंजूरी दे देगी।
इस योजना के साथ जुड़ते ही आप व्हाट्सएप से भी आर्डर प्राप्त कर सकते हैं। व्हाट्सएप से आर्डर करने के लिए ग्राहक को जिओ मार्च के लिए व्हाट्सएप नंबर को अपने फोन के कांटेक्ट में सेव करना होगा, जिसके बाद इस नंबर पर व्हाट्सएप से हाय लिखकर भेजना होगा।
इसके बाद यूजर को ऑर्डर के लिए जियो मार्ग द्वारा एक लिंक प्राप्त होगा जो कि केवल 30 मिनट के लिए भी बाध्य होगा। यह लिंक यूजर को जिओ मार्ट के पेज पर पहुंच जाएगा। वह ऑर्डर प्लेस करने के लिए यूजर को मोबाइल नंबर एरिया लोकेलिटी बताते हुए अपना पूरा पता नाम डालना होगा। इसके बाद प्रोडक्ट की लिस्ट में अपनी जरूरत की चीज है लिस्ट में भरनी होंगी।
इतना ही नहीं, अगर पेमेंट की बात की जाए तो इसमें अभी केवल कैश पेमेंट की ही सुविधा मौजूद है। एक बार आर्डर प्लेस हो जाने के बाद कंपनी इसे व्हाट्सएप पर एक स्थानीय ग्रॉसरी स्टोर किराना स्टोर से शेयर कर देती है। सामान तक होने और दिल बनने के बाद ग्राहकों को आर्डर का नोटिफिकेशन प्राप्त हो जाता है और स्टोर का विस्तृत ब्योरा भी उसमें आ जाता है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.