Loading...

18 की उम्र में IPL में किया डेब्यू, इरफान पठान से सीखे क्रिकेट के गुर! जानिए इस धाकड़ खिलाड़ी के बारे में

0 5

आईपीएल 2020 का 11वां मुकाबला 29 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स की टीम और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल को 15 रनों से हरा दिया। जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद की यह पहली जीत है। पहली जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों में आत्मविश्वास जागा है। पूरे मुकाबले में हैदराबाद की टीम के खिलाड़ियों का कठिन परिश्रम देखने को मिला।

इस मुकाबले से अब्दुल समद ने आईपीएल में डेब्यू किया। उन्होंने हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए मुकाबले में 7 गेंदों में नाबाद 12 रन बनाए। यह उनका पहला मैच मैच था। हैदराबाद की टीम ने अब्दुल समद को बेस प्राइस ₹20,00,000 में खरीदा था।

आईपीएल 2020 के लिए जम्मू कश्मीर से सिर्फ और सिर्फ अब्दुल समद का ही चयन हुआ था। एक शानदार बल्लेबाज के अलावा वह काफी अच्छे लेग स्पिनर भी है। इसी कारण डेविड वॉर्नर ने अब्दुल समद को आईपीएल में डेब्यू करने का मौका दिया।आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी उम्र महज 18 साल है। उन्होंने पहले मैच में ही शानदार प्रदर्शन करके हर किसी का दिल जीत लिया।

Loading...

अब्दुल समद का क्रिकेट करियर

अब्दुल समद फर्स्ट क्लास मैचों में 592 रन बना चुके हैं। इन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 2 शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए हैं। वो लिस्ट ए क्रिकेट में 8 मैचों में 200 रन बना चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने 11 मैचों में 240 रन बनाए हैं।

अब्दुल समद का आईपीएल में डेब्यू करने का सपना पूरा हो गया और वो इससे काफी खुश है। अब वह आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं। बहुत ही कम लोग यह जानते हैं कि अब्दुल समद ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान से क्रिकेट के गुर सीखे हैं। जब इरफान पठान जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम के मेंटर थे तब अब्दुल समद की उनसे मुलाकात हुई थी। इसी दौरान इरफान पठान ने इस खिलाड़ी को क्रिकेट के गुर सिखाए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.