Loading...

घर बैठे हर महीने होगी 30 से 40,000 की कमाई, जानें तरीका..

0 4
जैसा कि आप सभी जानते हैं कोरोनावायरस के कहर से पूरा देश प्रभावित है। किसी भी तरह के व्यवसाय या फिर नौकरी के बारे में सोचा नहीं जा सकता। ऐसे में भारत की अर्थव्यवस्था पर भी गहरा प्रभाव पड़ा है।
यदि आप घर बैठे पैसा कमा सकते हो तो कितनी अच्छी बात हो गई है कि आप प्रोफेशनल रूप से फेसबुक लॉग और बाकी सब सोशल नेटवर्क का प्रयोग करते हैं तो गूगल आपको पैसे कमाने का मौका भी देता है।
ऐसे में उसके लिए आपको प्रोफेशनल तरीके से अपना पेज क्रिएट करना होगा और उस पर रेगुलर ओरिजिनल कंटेंट अपलोड करना होगा। इतना करने के बाद आप गूगल के अपने पेज के लिए विज्ञापन ले सकते हैं। गूगल कि ऐसे कई सुविधाएं उपलब्ध हैं जिनके माध्यम से पैसा कमाया जा सकता है।
Loading...
कैसा होता है विज्ञापन
गूगल विज्ञापन की बात की जाए तो गूगल AdSense आपको कई तरह के ऐड देता है। जैसे वीडियो फोटो टेक्स्ट और बैनर आदि आप इनमें से अपने लिए एक बेस्ट ऐड का चुनाव करके अपना ब्लॉग पर लगा सकते हैं।
Google AdSense की बात की जाए तो यह दुनिया का सबसे बड़ा पैसे देने वाला ऐड नेटवर्क है। इसके लिए आपको करना बस इतना होगा कि अपना खुद का ब्लॉग बना लें। ब्लॉग बनाने के बाद गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर दें। गूगल द्वारा मान्यता प्राप्त होने के बाद ब्लॉक में गूगल के एडवर्टाइजमेंट आपको करनी होगी।
गूगल ऐडसेंस द्वारा बनाए गए ऐड का कोड अपने ब्लॉग पर लगाना होगा। जैसे ही आप अपने ब्लॉग में ऐड चलने शुरू कर देंगे आप खुद ही पैसा कमाने लग जाएंगे, गूगल के लिए पैसे आपको हर महीने एक तय तारीख तक सीधे आपके बैंक खाते में पहुंचा दिए जाएंगे। गूगल चेक के द्वारा भी आपको पैसे दे सकता है।
लागू होती है कुछ शर्तें
जब गूगल आपको पैसे कमाने का इतना अच्छा असर दे रहा है तो इसमें गूगल द्वारा कुछ शर्तें भी रखी गई होती है। इस पर लकी गई शर्तों में गूगल से पेमेंट लेने के लिए आपको अपने खाते में 100 डॉलर यानी कि 6,622 रुपए लगभग होनी चाहिए। ऐसा होने पर ही गूगल आपको पैसे भेजेगा।
यदि गूगल से हुई आपकी कमाई 100 डॉलर से कम हैं तो आपके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर नहीं किए जाएंगे। हर महीने आप जितने पैसे गूगल ऐडसेंस से कम आएंगे। वह आपके गूगल खाते में जुड़ता रहेगा। 100 डॉलर होने के बाद ही आपके पर्सनल खाते में वह पैसा भेज दिया जाएगा।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.