Loading...

मलमास में ऐसे करें तुलसी और श्री हरी की पूजन, घर में होगा धन का आगमन, मान सम्मान की प्राप्ति

0 27

मलमास को ही अधिक मास का महीना कहा जाता है। इस दौरान श्री हरी के विभिन्न रूपों की पूजा करने से आपको काफी शुभ फल मिलता है। लेकिन क्या आप इस बात को जानते हैं कि मलमास में नारायण के साथ तुलसी मां की पूजा की जाए घर में सुख शांति और प्रभारी सदस्यों में मान-सम्मान की वृद्धि होती है।

तुलसी वास्तु दोष निवारक भी है और शोक काटने वाली भी है। इसलिए मलमास में तुलसी का पौधा लगाएं। इसके साथ ही इसकी पूजा करें। ऐसा करने से श्री हरि की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी। मल मास में तुलसी पूजन के साथ तुलसी सेवन करना भी अच्छा माना जाता है।

मलमास में तुलसी का पूजन करें और भगवान् का आशीर्वाद पाएं। अमूमन लोग घर के आंगन में रखते है। लेकिन तुलसी का पौधा घर के बाहर ही प्रांगण में होना चाहिए। मान्यता कि तुलसी में बाहर से आने वाली है नकारात्मकता को दूर करने की शक्ति होती है। इसलिए उसे बाहर रखना चाहिए ताकि घर परिवार को बुरी नजर से बचाया जा सके।

मलमास में नहाने के पानी में तुलसी के पत्ते डालकर नहाएं मान्यता है कि ऐसा करने से जल तीर्थ स्थल के जल के समान बन जाता है। जितना हो सके तुलसी के मंत्र का जाप करें ऐसा करने से काम भी बन जाएंगे।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.