Loading...

IP, 2020: बल्ले से फ्लॉप हुए विराट कोहली, फिर भी हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, धोनी-गंभीर के खास क्लब में बनाई जगह

0 5

आईपीएल के 13वें सीजन का दसवां मुकाबला रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस मैच में दोनों ही टीमों के कप्तानों का बल्ला शांत रहा. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली केवल 3 रन बनाकर आउट हो गए. इसी के साथ उन्होंने एक खास क्लब में भी जगह बना ली.

जैसे ही विराट कोहली मैदान पर टॉस के लिए उतरे, वह धोनी-गंभीर जैसे खिलाड़ियों के एलिट क्लब में शामिल हो गए. विराट कोहली बतौर कप्तान 150 T-20 मैच खेलने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बन गए. इसमें वह मैच भी शामिल है, जिसमें उन्होंने टीम इंडिया की कप्तानी की. बता दें कि बतौर कप्तान सबसे ज्यादा T-20 मैच खेलने का रिकॉर्ड धोनी के नाम है जिन्होंने कप्तान के रूप में 273 टी20 मैच खेले.

जबकि इस सूची में दूसरे नंबर पर डेरेन सैमी आते हैं. वहीं तीसरे नंबर पर इस सूची में गौतम गंभीर हैं. बता दें कि विराट कोहली ने केवल दो ही टीमों की टी-20 में कप्तानी की है. 150 में से 113 मैचों में वह आरसीबी के कप्तान के रूप में खेले हैं, जबकि उन्होंने 37 टी20 मैचों में भारतीय टीम की कमान संभाली है. विराट कोहली 2013 में ही भारतीय टीम के कप्तान बने.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.