Loading...

ये हैं विश्व की कुछ ऐसी रहस्यमयी बातें, जिनके बारें में पता लगाने की कई बार की गयी कोशिश

0 6

दुनिया में आज भी कई सारे ऐसे रहे हैं। मौजूद है इसकी सच्चाई शायद ही आपको पता होगा। आज हम आपको कुछ ऐसे ही चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिनका राज आज तक कोई भी नहीं सुलझा पाया है।

केन्या के रूडोल्फ लेख के पास बने आयरलैंड को नो रिटर्न आईलैंड कहा जाता है। अब इस आयरलैंड पर कोई नहीं रहता है। कहा जाता है कि कई सालों पहले यहां लोग रहा करते थे। लेकिन एक दिन वह सब अचानक गायब हो गए। उनका पता आज तक किसी को नहीं चल पाया कहते हैं कि आज भी जो इस आयरलैंड पर जाता है। वह कभी लौटकर वापस नहीं आता हैं।

इन पत्थरों की खोज लगभग 1930 के दशक में की गई थी। 16 टन वजनी इन पत्थरों को हाथ से बनाया गया है। सबसे छोटे पत्थर की आकृति किसी टेनिस बॉल के जैसी दिखाई देती है। घने जंगलों में इस तरह की आकृति बनना लगभग असंभव सी बात है। इन पत्थरों को किसने बनाया क्यों बनाया इस बात को भी आज तक कोई नहीं जानता है।

इस व्यक्ति का नाम ली चिंग युएन यह है जिसके बारे में कहा जाता है कि वह 256 साल की उम्र तक जिंदा था। चीन के रहने वाले विद्वानों की लिस्ट में लिया जाता है। इसके लिए उन्हें 100 साल की उम्र में सरकार की तरफ से इनाम भी मिला था। 200 साल की उम्र में भी वह विश्वविद्यालय मैं लेक्चर देने जाया करते थे उन्होंने 24 शादियां की थी।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.