Loading...

अगर इस दिशा में रखेंगे शिवलिंग तो नहीं होगी कभी पैसों की तंगी, घर में बना रहेगा धन का आगमन

0 13

वास्तु शास्त्र और नवग्रह मंडल में उत्तर दिशा का विशेष महत्व माना जाता है। असल में, भारत देश के उत्तर में वास्तु नाथ कहे जाने वाले भगवान शिव का निवास स्थान अर्थात् कैलाश पर्वत स्थापित है। साथ ही धन के देवता कुबेर द्वारा अति प्रिय मानी जाती है इस विषय पर कुछ खास चीजें रखने से कुबेर की कृपा आपके ऊपर बनी रहती है।

घर के उत्तर दिशा धन के देवता कुबेर बुध ग्रह ब्रह्मा देव और शिव जी की अति प्रिय मानी जाती है। ऐसे में यदि ऐसे में यह दिशा सही न होने पर नवग्रहों के साथ कुबेर देवता और भगवान शिव जी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए दिशा को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए हरियाली से भरा हुआ चाहिए साथ ही स्थापना करना चाहते हैं उसका मुख की दिशा में होना चाहिए।

माना जाता है इस दिशा में पारद शिवलिंग रखने से धन के देवता की कृपा बनी रहती है। ऐसे में पैसों की किल्लत दूर होती है और आर्थिक स्थिति में सुधार आता है शिवलिंग को स्थापित करने से पहले इस बात का खास ध्यान रखें कि वह 1:15 इंच का ही हो। साथ ही शिवलिंग हमेशा इसी दिशा में होना चाहिए अगर आप धन से जुड़ी किसी समस्या से परेशान रहते हैं। तो आपको उत्तर दिशा में हमेशा हरे कलर का पेंट करवाना चाहिए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.