Loading...

एक नहीं इस LIC पाॅलिसी के हैं कई फायदे, रोजाना 80 रुपए के निवेश से पाएं 50 लाख का रिटर्न..

0 4
भारत की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी एलआईसी अपने ग्राहकों के लिए कई तरह के सस्ते और अच्छे प्लान शुरू कर चुकी है। एलआईसी की इन्हीं लाभदायक पॉलिसियों में से एक है। न्यू जीवन आनंद पॉलिसी 815, इस पॉलिसी में ग्राहकों को डबल फायदा पहुंचेगा। आइए आपको इस पॉलिसी के फायदों के बारे में जानकारी देते हैं।
नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़े जीवन बीमा कंपनी अपने ग्राहकों के लिए कई अच्छी और सस्ती पॉलिसी और कई आकर्षक प्लान ला चुकी है इनमें से एक है। एलआईसी का न्यू जीवन आनंद पॉलिसी 815 इस पॉलिसी के अंतर्गत ग्राहकों को दुगना फायदा पहुंचेगा। आइए आपको बताते हैं इस पॉलिसी के फायदों के बारे में इस पॉलिसी में निवेश पर इनकम टैक्स से राहत मिलेगी।
दूसरा फायदा यह है कि रिस्क कवर पॉलिसी अवधि के बाद भी जारी रहेगी। यदि पॉलिसी धारक की मृत्यु पॉलिसी अवधि खत्म होने के बाद होती है तो भी उसे मृत्यु लाभ का भुगतान किया जाता है।
Loading...
यह है न्यू जीवन आनंद पॉलिसी की कुछ लाभदायक बातें-
पॉलिसी लेने के लिए निर्धारित उम्र:  जीवन बीमा निगम थे न्यू आनंद पॉलिसी को 18 से 50 साल की उम्र तक के लोग ले सकते हैं। इस पॉलिसी के लिए कम से कम 18 वर्ष की आयु निर्धारित की गई है।
पॉलिसी की निर्धारित अवधि: इस नई पॉलिसी की अवधि 15 से 35 साल है। न्यू जीवन आनंद पॉलिसी को आप ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।
पॉलिसी की किस्त का भुगतान: पॉलिसी की किस्त को भरने के लिए तीन आधार दिए गए हैं- सालाना, छमाही और तिमाही और मासिक आधार पर भी प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं। इस पॉलिसी की खास बात यह है कि इस पॉलिसी को खरीदने के 3 साल बाद आप अपनी पॉलिसी पर लोन भी ले सकते हैं।
मिलेगा पॉलिसी का लाभ इस प्रकार: उदाहरण के रूप में मान लीजिए कोई पॉलिसी धारक 25 साल की उम्र में इस पॉलिसी कौन लेता है और एक लाख  सम एश्योर्ड के लिए 35 साल का प्लान लेता है। ऐसे में उनका सालाना प्रीमियम 29,555 रुपए होगा। पॉलिसी धारक को यह रकम 35 किस्तों में जमा करनी होगी। मैच्योरिटी पर पॉलिसी धारक को 4.56 लाख रुपए दिए जाएंगे।
मिनिमम सम एश्योर्ड: इस पॉलिसी के आधार पर कम से कम 50,15000 का सम एश्योर्ड देना जरूरी है और इसकी कोई अधिकतम सीमा नहीं है। बीमा धारक जितना चाहे उतना सम एश्योर्ड ले सकते हैं।
मेच्योरिटी पर मिलेगा लाभ: समय शोर के साथ सिंपल रिवर्सनरी बोनस और फाइनल एडिशनल बोनस बीमा धारक को प्राप्त होगा।
अंतिम चरण में पहुंचने से पहले मृत्यु की स्थिति में: अगर पॉलिसी धारक की मौत खत्म होने से पहले ही हो जाती है, तो नॉमिनी को जो बीमा राशि दी जाएगी। वह बीमा राशि का 1.25 फ़ीसदी होगा। इसके साथ नॉमिनी को बोनस और अंतिम बोनस भी दिया जाएगा।
कर में पहुंचेगा लाभ:आयकर नियम की धारा 80C के आधार पर प्रीमियम भुगतान करने पर टैक्स में बेनिफिट भी मिलेगा।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.