Loading...

आईपीएल 2020 में हो रहा है गजब इत्तेफाक! आपने नोटिस किया क्या?

0 4

आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में खेला जा रहा है, जिसको शुरू हुए एक हफ्ता हो चुका है. हालांकि इस बार आईपीएल के दौरान दर्शक स्टेडियम में नजर नहीं आते हैं, लेकिन फिर भी खिलाड़ियों और फैंस को खूब मजा आ रहा है. आईपीएल 2020 के अब तक 7 मुकाबले खेले जा चुके हैं. हालांकि इस बार आईपीएल के हर मुकाबले में एक अजब इत्तेफाक देखने को मिल रहा है, जिस पर शायद ही किसी ने ध्यान दिया होगा.

आईपीएल 2020 के अब तक जितने मुकाबले खेले गए हैं, उनमें कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना. लेकिन विरोधी टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और मैच में जीत हासिल की. आईपीएल में इस बार हार और जीत का एक पैटर्न-सा बन गया है. यह हम नहीं बल्कि आंकड़े कह रहे हैं. आईपीएल 2020 में अब तक सात मैच खेले गए हैं, जिनमें से छह बार पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. बस चेन्नई सुपर किंग्स टीम है, जिसने पहले मैच में रन चेज करते हुए मुंबई को हराया था. इसके बाद हर मैच में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है.

दिल्ली कैपिटल्स को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सुपर ओवर में जीत मिली थी. इस मैच में भी दिल्ली ने पहले बैटिंग की थी. अगर आपने गौर किया हो तो आईपीएल 2020 के सात मुकाबलों में सातों बार जिस कप्तान ने टॉस जीता, उसने पहले फील्डिंग का फैसला किया. शायद कप्तान को लगता है कि यूएई में रात को चेज करना मुश्किल चुनौती होगी. हालांकि अभी तक ऐसा किसी भी मैच में देखने को नहीं मिला.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.