Loading...

PM Awas Yojna से परिवार के इन लोगों को मिलता है फायदा, जानें किस तरह मिलती है 2.67 लाख रुपए की सब्सिडी..

0 4

कोरोना वायरस संक्रमण से आर्थिक तौर पर जुड़ने के लिए सरकार द्वारा कई प्रयास किए जा रहे हैं। देश भर में फैले को रोना भारत के बीच केंद्र सरकार ने अपने खुद के घर खरीदने वालों को एक बड़ी राहत पहुंचाई है। सरकार ने पीएम आवास योजना की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना से अब तक सैकड़ों हजारों लोगों को अपना खुद का घर खरीदने में सहायता पहुंचाई है।

घर खरीदने वालों को क्लास या क्रेडिट लैंड सब्सिडी उपलब्ध कराई जाएगी। 2.67 रुपए की होगी। यदि आप भी सरकार की इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो आप आज ही अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसमें आवेदन करने के लिए जरूरी दस्तावेज और महत्वपूर्ण बिंदुओं को आज हम आपको बताएंगे। सरकार द्वारा चलाई गई इस स्कीम के माध्यम से 4 तरह की कैटेगरी तैयार की गई है।

 

इसमें इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन, लोअर इनकम ग्रुप, लोअर इनकम ग्रुप और मिडल इनकम ग्रुप नाम की चार कैटेगरी बनाई गई है, जिसमें इकोनॉमिकली फैशन वाले लोगों को 3 से 6 लाख रुपए की मदद दी जाएगी। मिडिल इनकम ग्रुप वालों को 6 से 12 लाख रुपए की मदद दी जाएगी। साथ ही मिडल इनकम ग्रुप दो वाले लोगों को 12 से 18 लाख रुपए की मदद दी जाएगी।

यदि आप भी इस योजना के अंतर्गत सस्ते घरों का लाभ पाना चाहते हैं तो आप अनलॉक डाउंस के बाद आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जो जरूरी दस्तावेज आपको चाहिएगें वह कुछ इस प्रकार होंगे। इसके लिए आपको आइडेंटी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ, इनकम प्रूफ, प्रॉपर्टी प्रूफ।
Loading...
नॉन सैलरीड लोगों के लिए जिन दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। वह आइडेंटी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ, दुकान, फर्म, कंपनी के मालिक होने की स्थिति में एड्रेस प्रूफ, नॉन सैलरीड के लिए इनकम प्रूफ, प्रॉपर्टी प्रूफ कीआदि आवश्यकता होगी।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.