Loading...

इस विभाग के सभी कर्मचारियों को मिलता है हर साल लीव ट्रैवल एलाउंस, घूमने के साथ-साथ पैसों की भी होती है बचत..

0 8
7th pay commission 7th CPC: दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के तहत अब ट्रैवलिंग एलाउंस मिलेगा। डीटीसी बोर्ड के सोमवार को हुई बैठक में इस फैसले का निश्चय किया गया।
इसे 11,000 से ज्यादा कर्मचारियों को फायदा पहुंचाया जाएगा। वही DTC के 12,000 से अधिक कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को यूनिफॉर्म देने का निर्णय भी किया है। अभी डीटीसी के रेगुलर कर्मचारियों को वर्दी भत्ता दिया जाता है।
DTC कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार टीए प्रदान करने का निर्णय भी लिया गया है। डीटीपी के मुताबिक, रेगुलर कर्मचारियों को अपने डेस्टिनेशन पास को सरेंडर करना होगा। इसके बाद ही, वे टीए का फायदा उठा सकेंगे। बैठक में कॉन्ट्रैक्ट और रेगुलर दोनों ही कर्मियों के लिए प्रस्ताव दिए गए थे और दोनों को पास किया गया।
Loading...
बैठक में दिए गए प्रस्ताव के अनुसार हर कर्मी को गर्मी के मौसम को देखते हुए यूनिफॉर्म के दो सेट और सर्दी के लिए एक सेट पुख्ता कराया जाएगा। वहीं टीए देने के बाद हर साल डीटीसी पर 55.72 करोड़ रुपए का बोझ बढ़ जाएगा। डीटीसी के डिप्टी सीएम डॉ.आर.एस मिन्हास ने बताया, वर्दी और टी ए मिलाकर इससे सालाना 4.61 करोड रुपए का खर्च बढ़ जाएगा।
आपको बता देगी कि कर्मचारियों को डीएनए अलाउंस ट्रैवल एलाउंस सहित रेंट के लिए भी बता दिया जाता है। कर्मचारी समय-समय पर इसे बढ़ाने की मांग भी करते रहते हैं। कर्मचारियों की मांग रहती है कि उन्हें सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत भत्ता दिया जाए।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.