Loading...

ये हैं इस पृथ्वी के सबसे अजीबोगरीब जानवर जिनको देख हैरान रह जाएंगे आप

0 7

यह दुनिया अजीब अजीब से जीव जानवरों से भरी पड़ी है। वैसे तो कुछ ऐसे हैं जिन्हें हम जानते हैं लेकिन कई सारे जी रहते भी हैं जिनके बारे में हम जानते तक नहीं हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही जीव जंतुओं के बारे में बताएंगे। जिन्हें देखकर आप यही करेंगे कि पता नहीं भगवान ने क्या-क्या बनाया है।

थॉर्नी डेविल नाम का यह जीवों ऑस्ट्रेलिया के रेगिस्तान में पाया जाता है। यहाँ रहने वाले यह कीड़े चिड़ियों के बिल के बाहर नजर गड़ाए बैठे रहते हैं। अपनी जीभ से यह चीटियों को खींचकर बाहर निकाल लेते है। और खाना शुरु कर देते हैं।

अजीब सी दिखने वाली मछली मेक्सिको में पाई जाती है। यह है तो मछली लेकिन उसके चार पैर होते हैं। और यह तैरने के बजाय पानी के नीचे जमीन पर चलने का काम करती है। वैज्ञानिकों के मुताबिक यह मछली नहीं बल्कि में लोगों की एक प्रजाति है।

यह चीज देखने के बजाय आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मकड़ी या केकड़ा होगा। दरअसल ये दोनों का एक मिलाजुला रूप है। जिसे जापानी मकड़ी भी कहा जाता है। इसका काछोला इन सबका होता है। यह कुछ तो जमीन में रहते हैं और कुछ पानी के अंदर भी रहते हैं।

Loading...

इस जानवर का नाम है आए आए यह बंदरों की प्रजाति है। जिसकी उंगलियां काफी ज्यादा लंबी होती है। यह हमेशा पेड़ों पर ही रहते हैं बहुत ही मुश्किल समय में यह नीचे दिखाई देते हैं। इसके अलावा ही ज्यादातर रात नहीं बाहर निकलते हैं। आपको बता दें कि यह ज्यादातर अफ्रीका के देशों में पाए जाते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.