Loading...

इस विभाग में निकली स्टेनोग्राफर के लिए हजारों पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन..

0 7
देश में फैले आर्थिक तंगी के इस माहौल में सरकार द्वारा लगातार नौकरियों के सुनहरे अवसर युवाओं को दिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में राजस्थान में सरकारी नौकरी करने का शानदार मौका दिया जा रहा है।
राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड द्वारा स्टेनोग्राफर के पदों के लिए भर्तियां जारी की गई है। स्टेनोग्राफर की इस वैकेंसी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता मात्र 10 वीं पास होना अनिवार्य है।
इस वैकेंसी के लिए इच्छुक उम्मीदवार 24 सितंबर से पहले अपना आवेदन दे सकते हैं।
Loading...
पदों की बात की जाए तो RSMSSB के अंतर्गत स्टेनोग्राफर के लिए 1211 पदों के लिए नियुक्ति की जाने वाली है।
इसी के अंतर्गत शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो आधिकारिक नोटिफिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास होना अनिवार्य है। पदों के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पास होना अनिवार्य है।
इन पदों के लिए आयु सीमा उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष अनिवार्य है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट भी दी गई है।
इन पदों के लिए आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपए और एससी एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपए का भुगतान करना होगा।
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार को राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना आवेदन 24 सितंबर 2020 ऑनलाइन माध्यम से देना होगा।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.