Loading...

घर में चाहते है धन लक्ष्मी वृद्धि का लाभ तो गलती से भी शाम के समय न करें ये खास काम

0 109

धन प्राप्ति अभिवृद्धि के कई सारे उपाय बताए गए हैं। लेकिन यहां हम आपको बड़े बुजुर्गों के द्वारा दी गई सलाह के बारे में बताते हैं। क्योंकि ज्यादातर बड़े बुजुर्ग कहते हैं कि शाम के समय कुछ काम है ऐसे होते हैं जो हमें गलती से भी नहीं करनी चाहिए।

बड़े बुजुर्गों के मुताबिक पूजा घर में कभी भी पूर्वजों की फोटो नहीं लगानी चाहिए। लेक‍िन घर में जहां भी आप पूर्वजों की फोटो रखते हैं। वहां न‍ियम‍ित रूप से सूर्य डूबते समय दीपक जरूर जलाएं।

अगर आप सूर्यास्त के समय घर आते हैं तो ध्यान रखें कि कभी भी घर खाली हाथ ना आए। जब भी शाम को घर जाए तो कुछ ना कुछ लेकर ही जाएं ऐसा करने से घर में देवी जी की कृपा हमेशा बनी रहती है।

बुजुर्गों की मानें तो जिस घर में शंख होता है वह लक्ष्मी जी का वास होता है। इसलिए घर में शंख जरूर रखना चाहिए लेकिन याद रखें कि सूर्यास्त के बाद शंख नहीं बजाना चाहिए मान्यता है कि शाम के समय शंख बजाने तेल लाभ नहीं बल्कि धन की हानि होती है।

Loading...

शाम को नियमित रूप से पूजा-पाठ आरती करनी चाहिए साथ ही भगवान को भोग लगाना चाहिए। ऐसा करने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और साथ ही घर में सुख शांति का माहौल होता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.