Loading...

इस देश में पतली नहीं बल्कि मोटी लड़कियों को माना जाता है शादी करने के लिए सबसे लकी

0 21

वजन के बढ़ते ही लड़कियां उसे कम करने के लिए कई कोशिशें करती है। मगर आपको सुनने में हैरानी होगी कि दुनिया में एक ऐसा देश है जहां पर शादी के लिए लड़कियों को अपना वजन बढ़ाना पड़ता है यहां के लोगों का मानना है कि लड़की जितनी मोटी होगी उसकी मैरिज लाइफ उतनी ही खूबसूरत होगी। इसके लिए देश में बचपन से ही लड़कियों को मोटा करने के लिए खास डाइट दी जाती है। ताकि शादी की उम्र होते होते हैं उनका वजन अच्छे से बढ़ जाए।

आपको बता दें कि हम जिस जगह की बात कर रहे हैं उत्तरी अफ़्रीका के पश्चिम भाग में एक दफा देश है जिसका नाम मौरीटानिया है। यहां के लोगों में से परंपरा के तौर पर माना जाता है यह लोग अपनी बेटियों को अच्छे से खिलाने पिलाने से लेकर उसकी शादी होने तक उसको खूब अच्छे से रखते हैं क्योंकि यहां से लोगों का मानना है कि अगर लड़की का वजन ज्यादा नहीं होगा। तो उसकी शादी में कई तरह की दिक्कतें आएंगी।

इस देश की लड़कियों को मोटापा उनकी सुंदरता के साथ जोड़ा जाता है अगर कहीं कोई लड़की पतली पाई गई तो उसे गरीब और दुर्भाग्यशाली कहा जाता है।

आपको बता दें कि लड़कियों का तेजी से वजन बढ़ाने के लिए खास डायट दी जाती है जिसमें खजूर बकरी ऊंट का दूध चावल ऑलिव ऑयल आदि कैलोरी से भरा हुआ भोजन खिलाया जाता है उन्हें एक दिन में करीब 1000 कैलोरी की डाइट दी जाती है । मगर अब इस परंपरा को थोड़ा बदलकर सभी की सेहत पर ध्यान देना शुरू कर दिया है। आज के समय में लोग खुद को फिट और फाइन रखने के लगे हैं। साथ ही अब इस परंपरा को मानने वाले लोगों की संख्या विधि हद कम हो गई है

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.