Loading...

जानिए आखिर क्यों CBD Oil पर हो रहा इतना बवाल, क्या इसको खरीदना माना जाएगा अपराध

0 6

इंटरनेट टीवी चैनल्स और अखबारों में आजकल कैनाबिस ऑयल की खूब चर्चा हो रही है। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती और जया शाह के बीच व्हाट्सएप चैट में भी इस ऑयल के बारे में बताया गया था। अब अभिनेत्री मीरा चोपड़ा ने भी सवाल उठाया है कि अगर भारत में लिया सीबीडी ऑयल अवैध है तो ऑनलाइन इसकी बिक्री खुलेआम कैसे हो रही है। चलिए आपको बताते हैं सीबीडी ऑयल आखिर क्या है और इतनी ज्यादा तेज क्यों हो गई है।

एक वेबसाइट के मुताबिक गांजा एक ऐसा पौधा होता है जिसे नशे के लिए इस्तेमाल किया जाता है। गांजे के बीच से इस तेल को बनाया जाता है। गांजे के तेल को सीबीडी ऑयल कहा जाता है। सीबीडी ऑयल पिछले कुछ समय से अपने औषधीय गुणों के कारण काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ है।

रिपोर्ट के मुताबिक इस तरह के किस उत्पादन में अगर THC (tetrahydrocannabinol) की मात्रा 0.3 प्रतिशत से अधिक है, तो वो उत्पाद भांग की श्रेणी में आएगा और NDPS अधिनियम के तहत अवैध हो जाएगा। ऑनलाइन बिकने वाले कई उत्पादकों के साथ परेशानी यह है कि वह सामग्री विवरण का उल्लेख नहीं करते और यह पता लगाने का कोई तरीका नहीं है। कि उत्पाद में THC की मात्रा 0.3 प्रतिशत से अधिक है कम।

ऐसा माना जाता है कि इसका इस्तेमाल करने से तनाव दूर होता है। अनिंद्रा की समस्या दूर होती है जोड़ों का दर्द दूर होता है साथ ही डिप्रेशन से बचने के लिए कई तरह के फायदे भी होते हैं।

Loading...

इसके इस्तेमाल से माउथ फाइनेंस लो ब्लड प्रेशर जैसे कई सारी बीमारियां आपको लग सकती हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.