Loading...

धोनी पर बुरी तरह से बरसे वीरेंद्र सहवाग, इसलिए सुनाई खरी-खोटी

0 5

आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग की टीम ने अपना दूसरा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध खेला. जिसमें चेन्नई की टीम को 16 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी. इसके बाद सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी निशाने पर है. धोनी इस मैच में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे.कहीं ना कहीं धोनी के निचले क्रम पर बल्लेबाजी के कारण टीम को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने तो यहां तक कह दिया है की धोनी जीतने के लिए कोशिश नहीं कर रहे थे.

बता दें कि सहवाग से पहले गौतम गंभीर और केविन पीटरसन भी धोनी के निचले क्रम में बल्लेबाजी के फैसले की आलोचना कर चुके हैं. सहवाग ने कहा कि आखिरी ओवर में धोनी ने 3 छक्के लगाए, जिसकी वजह से आपको लगता है कि सीएसके जीत के करीब थी. लेकिन सच दूसरा है. जिस तरह धोनी ने पारी के बीच में में डॉट बॉल खेले, उससे ही साफ है कि वो जीत की उम्मीद पूरी तरह से छोड़ चुके थे.

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सहवाग का मानना है कि ऊपरी क्रम में धोनी को बल्लेबाजी करनी चाहिए थी. सहवाग ने कहा- मुझे लगता है की धोनी ऊपर बल्लेबाजी करने आते या फिर जडेजा को भेजते. यदि पारी के बीच में 20 या 22 रन ज्यादा बना लिए जाते तो आखिरी ओवर में जीत की संभावना बढ़ जाती. भारतीय ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने धोनी पर निशाना साधा. गंभीर ने कहा- 3 छक्के जो धोनी ने लगाए वह खुद के लिए बनाए गए रन थे, उन्होंने मैच जीतने की कोशिश नहीं की.

धोनी के निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने की आलोचना केविन पीटरसन ने भी की. उन्होंने धोनी के सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के फैसले को नॉनसेंस बताया. हालांकि मैच के बाद धोनी ने अपने देर से बल्लेबाजी करने के लिए आने का बचाव किया. धोनी ने कहा- उन्होंने 1 साल से बैटिंग नहीं की थी, इसलिए वह अपने लिए वक्त चाहते थे.

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.