Loading...

IPL 2020: जसप्रीत बुमराह के लिए काल साबित हुआ ये खिलाड़ी, एक ही ओवर में जड़ दिए चार छक्के

0 4

आईपीएल सीजन 13 में बुधवार को मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध अपना दूसरा मुकाबला खेला. बता दें कि मुंबई इंडियंस की टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. मुंबई इंडियंस ने कोलकाता के विरुद्ध एक तरफा शानदार जीत हासिल की. टॉस हारने के बाद मुंबई इंडियंस पहले बल्लेबाजी करने उतरी. पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली.

रोहित शर्मा और सूर्य कुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत मुंबई इंडियंस की टीम ने 195 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना पाई और 49 रनों से मैच हार गई. मुंबई इंडियंस के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने केकेआर के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल और इयोन मोर्गन को पवेलियन भेजा.

लेकिन जसप्रीत बुमराह अपने कोटे के आखिरी ओवर में अपनी लय बरकरार रखने में कामयाब नहीं रहे. जसप्रीत बुमराह के ओवर में पैट कमिंस ने 4 छक्के जड़े.बता दें कि मैच में जसप्रीत बुमराह ने अपने कोटे के शुरुआती 3 ओवरों में केवल 5 रन खर्च किए थे. लेकिन चौथे ओवर में बुमराह काफी महंगे साबित हुए. इस दौरान केकेआर के बल्लेबाज पैट कमिंस ने उनके ओवर में एक दो नहीं बल्कि पूरे 4 छक्के जड़े.

इस ओवर में बुमराह ने एक वाइड भी फेंकी. 18वे ओवर में केकेआर की टीम ने 27 रन बटोरे. हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब किसी बल्लेबाज ने बुमराह के ओवर में 4 छक्के लगाए हो. साल 2015 में जेपी डूमिनी और साल 2018 में ब्रावो ने यह कारनामा किया था. बुमराह के कोटे के चौथे ओवर को छोड़ दिया जाए तो उन्होंने पूरे मैच में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की.

Loading...

जसप्रीत बुमराह द्वारा कराया गया पारी का 16वां ओवर मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. क्योंकि यदि आंद्रे रसेल और मोर्गन पारी के अंत तक टिके रहते तो मैच का नतीजा कुछ और भी हो सकता था. हर कोई जानता है कि मोर्गन या रसेल खेलते हैं, तो क्या कारनामा कर सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.