Loading...

KKR vs MI: कोलकाता और मुंबई के बीच मैच में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, रोहित शर्मा ने बना डाले कई रिकॉर्ड

0 2

आईपीएल के 13वें सीजन का पांचवां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया, जिसमें मुंबई ने 49 रनों से जीत हासिल की. इस मैच में मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए, जिसके जवाब में कोलकाता की टीम नौ विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना पायी. इस मैच में रिकॉर्ड्स की झड़ी लग गई. रोहित शर्मा ने ही कई रिकॉर्ड बनाए.

इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने अपने पहले 3 ओवर में केवल 5 रन दिए थे. लेकिन अपने चौथे और अंतिम ओवर में उन्होंने 27 रन लुटा दिए. यह बुमराह के आईपीएल करियर का सबसे महंगा ओवर साबित हुआ.

मुंबई इंडियंस की टीम की यूएई में यह पहली जीत है. इससे पहले मुंबई की टीम को यूएई में लगातार छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. 2014 के आईपीएल में मुंबई की टीम यूएई में 5 मैच हारी थी. जबकि इस सीजन के पहले मुकाबले में भी उसे हार का सामना करना पड़ा.

कोलकाता की टीम पिछले 7 आईपीएल सीजनों के बाद पहली बार टूर्नामेंट का पहला मुकाबला हारी है. 2013 से 2019 तक केकेआर ने सीजन के पहले मैच में जीत हासिल की थी.

Loading...

हार्दिक पांड्या इस मैच में 13 गेंदों में 18 रन बनाकर हिट विकेट हो गए. तीसरी बार ऐसा हुआ जब हार्दिक पांड्या आईपीएल में इस तरह आउट हुए.

मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में 6 छक्के लगाए और 200 छक्के पूरे कर लिए. इसी के साथ रोहित आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए.

रोहित शर्मा ने इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध 7 रन बनाते ही बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. रोहित आईपीएल में किसी एक टीम के विरुद्ध सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. रोहित के कोलकाता के विरुद्ध 904 रन हो गए हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.