Loading...

केकेआर के विरुद्ध मैच में रोहित शर्मा ने मजाया गदर, की चौके-छक्कों की बरसात, रच दिया इतिहास

0 5

आईपीएल 2020 का पांचवां मुकाबला बहुत ही रोमांचक रहा. इस मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों से करारी शिकस्त दी. इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने तूफान मचा दिया. रोहित ने 54 गेंदों में 80 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने तीन चौके और छह छक्के भी लगाए. इसी के साथ रोहित शर्मा ने आईपीएल में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली और इतिहास रच दिया.

रोहित शर्मा ने बतौर सलामी बल्लेबाज आईपीएल में छक्कों का दोहरा शतक पूरा कर लिया. रोहित शर्मा आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए. रोहित शर्मा ने 190 मैचों में 200 छक्के लगाए हैं. आईपीएल में रोहित शर्मा के 4990 रन हो गए. हालांकि वह 5000 रन पूरा करने से 10 रन दूर रह गए. लेकिन अगले मैच में रोहित शर्मा यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

बता दें कि आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है, जिन्होंने 125 मैचों में 326 छक्के लगाए हैं. जबकि इस मामले में दूसरे नंबर पर आरसीबी के एबी डीविलियर्स हैं, जिन्होंने 155 मैचों में 216 छक्के लगाए हैं. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 192 मैचों में 212 छक्के जड़े हैं.

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.