Loading...

महज दो दिन में खत्म हो जाएंगे आपके पेट के कीड़ें, बस अपना लीजिये ये देसी नुस्खा

0 83

अक्सर गलत खान-पान के कारण पेट में कीड़े पड़ जाते हैं। यह बीमारी किसी को भी हो सकती है। संक्रमित भोजन व पेय पदार्थों के सेवन से घरों के आसपास की गंदगी कच्चा भोजन है। दूषित खाना आदि लंबे समय तक इसका सेवन करने से पेट में कीड़े होने के चांसेस सबसे ज्यादा होते हैं। यह पेट संबंधी समस्याओं को पैदा करके शरीर की संपूर्ण प्रक्रिया पर असर डालते हैं। कभी-कभी आंखो में कीड़े के कारण इंफेक्शन पैदा हो जाता है। जो काफी ज्यादा खतरनाक होता है। इसीलिए आज हम आपको ऐसे घरेलू उपायों के बारे में बताते हैं। जिनको अपनाने के बाद आपके पेट के कीड़े हमेशा के लिए मर जाएंगे।

आंतों के कीड़े का कारण का मांस खाना होता है इसके अलावा आज के कीड़े दूषित पानी का सेवन दूषित मट्टी का सेवन दूषित मल के साथ संपर्क साफ सफाई का ध्यान ना देना आमतौर पर दूषित मिट्टी और मल के संपर्क के माध्यम से यह होते हैं। एक बार जब आप दूषित पदार्थ का सेवन कर लेते हैं। तो परजीवी आपके पेट में चला जाता है। और साथ में वह प्रजनन करने लगते हैं और बढ़ते चले जाते हैं। एक बार जब प्रजनन करते हैं और मात्रा और आकार में बड़े हो जाते हैं तो आपको कई तरह के अलग-अलग लक्षण महसूस होते हैं।

पेट के कीड़े का खात्मा करने के लिए वैसे तो बाजार में कई तरह की दवाएं उपलब्ध है। लेकिन कई बार इन फायदा नहीं होता है कई बार ऐसा होता है कि बच्चे भी दवा खाने से साफ मना कर देते हैं। पेट में कीड़े होने की सबसे अच्छी घरेलू दवा है चटनी इसे बनाने के लिए आपको पुदीना नींबू और काली मिर्च का इस्तेमाल करना है।

अगर आपके पेट में कीड़े हैं तो आपको सिर्फ एक चटनी बनानी है। आपको उसमें पुदीने के पत्तों में डेढ़ चम्मच नींबू का रस चार से पांच कालीमिर्च डालकर बारीक पीसना है। आप चाहे तो चिकनी मिट्टी में भी बना सकते हैं। आप अपने बच्चे को टेस्ट के मुताबिक हल्का नमक डालकर के और चीनी डाल कर बनाएं कैसे और 5 से 6 दिन तक लगातार सुबह शाम यह चटनी उसको खाने को दें। ऐसा करने से उसके पेट के कीड़े हमेशा के लिए खत्म हो जाएंगे

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.