Loading...

इस दुनिया का सबसे बड़ा राज जब अचानक नाचने लगे लोग, एक-एक करके हुई 400 लोगों की मौत

0 4

दुनिया में कई सारे रहस्य आज भी अनसुलझी हुए हैं। जिसे आज तक कोई भी नहीं सुलझा पाया। वैज्ञानिकों ने कुछ रहस्यों से पर्दा हटा लिया। लेकिन दुनिया कि कुछ रहस्य जनक चीजो से अभी तक पड़ता है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन रहस्यों के बारे में जिससे लोग नहीं जानते हैं।

1947 के जून के महीने में मलक्का की खाड़ी एक व्यापारिक मार्ग से कई जहाज गुजर रहे थे। इसी दौरान एक संदेश पहुंचा कि जहाज के सभी क्रू मेंबर की मौत हो गई है। नजदीक के जहाज सिग्नल का सोर्स पहचानते हुए उसकी तरफ बढ़े सबसे नजदीकी मर्चेंट शिप 10 वी कॉल स्टार चैनल की तरफ तेजी से पहुंची ओरांग मैदान पर आते ही सभी लोग हैरान रह गए देखा तो की हर क्रू मेंबर की मौत हो चुकी है। जहाज पर लाश इधर-उधर बिखरी हुई पड़ी है। कई लोगों की आंखें भी खुली हुई थी। और उनके चेहरे से डरकर मंजरी साफ दिखाई दे रहा था। यहां तक कि जहाज पर सवार एक कुत्ते की भी मौत हो चुकी थी आपको बता दें कि ब्वॉयलर रूम में समूह के नजदीक जाने पर क्यों सदस्यों को बहुत ठंड लगने लगी। जब तापमान 110 डिग्री था हैरान कर देने वाली बात यह भी कि मरने वाले लोगों के शरीर पर किसी भी तरह की कोई चोट नहीं थी।

साल 1518 में फ्रांस के एक शहर स्ट्रासबर्ग में अचानक कई लोगों ने नाचना शुरू कर दिया था। दिन से रात हो जाती थी और यह लोग नाचते ही रहते थे और ऐसे ही नाचते नाचते लोगों की मौत हो गई थी। जिसे डांसिंग प्लेग का नाम लिया गया था लेकिन यह रहता आज भी अनसुलझा है कि आखिर इन लोगों को हुआ क्या था।

कैलिफ़ोर्निया के डेथ वैली में मौजूद खिसकते हुए पत्थरों का रहस्य वैज्ञानिक आज तक नहीं सुलझा पाए हैं। यहां अलग-अलग वजन के कई सारे पत्थर हैं जिन्हें देखने पर लगता है कि वह खिसकते हुए आगे बढ़ रहे हैं। यहां खिसकने के सबूत भी मिले हैं। लेकिन कोई इन पत्रों को घसीट रहा है इस बात पर अभी भी राज बना हुआ है।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.