Loading...

IPL 2020 SRH vs RCB: 3 सालों में RCB पहली बार जीती आईपीएल का पहला मुकाबला, मैच में हुई रिकॉर्ड्स की बारिश

0 2

आईपीएल 2020 का तीसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. यह मुकाबला बहुत ही ज्यादा रोमांचक रहा. इस मैच में आरसीबी ने एसआरएस को 10 रनों से करारी शिकस्त दी. आईपीएल के पिछले तीन सीजन में पहली बार ऐसा हुआ, जब आरसीबी की टीम ने टूर्नामेंट का पहला मुकाबला जीता हो. इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 163 रन बनाए, जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 19.4 ओवर में 153 रन बनाकर ढेर हो गई. इस मैच में रिकॉर्ड्स की झड़ी लग गई.

आरसीबी की तरफ से इस मैच में डिविलियर्स ने 51 रन की बेहतरीन पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 2 छक्के लगाए. इसी के साथ डिविलियर्स आरसीबी के लिए 200 छक्के जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए. जबकि पहले नंबर पर क्रिस गेल है, जिन्होंने 239 छक्के लगाए.

इस मैच में आरसीबी के लिए देवदत्त पडीक्कल ने ओपनिंग करते हुए 56 रन की बेहतरीन पारी खेली. इसी के साथ देवदत्त पडीक्कल आईपीएल के डेब्यू मैच में अर्धशतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए. पडीक्कल ने 20 साल 76 दिन की उम्र में यह कमाल किया. जबकि उनसे पहले श्रीवत्स गोस्वामी ने महज 19 साल की उम्र में आईपीएल डेब्यू मैच में शतक लगाया था.

डेविड वॉर्नर इस मैच में 8 रन ही बना पाए. आरसीबी के विरुद्ध पिछले 10 मैचों में पहली बार ऐसा हुआ, जब वह दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए.

Loading...

इस मैच में आरोन फिंच आरसीबी की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे. इसी के साथ वह आईपीएल में सबसे ज्यादा आठ फ्रेंचाइजियों के लिए खेलने वाले खिलाड़ी बन गए.

विराट कोहली ने बतौर कप्तान 111 मैचों में 50वीं जीत हासिल की. विराट कोहली आईपीएल इतिहास में 50 से ज्यादा मैच जीतने वाले चौथे कप्तान बन गए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.