Loading...

दुर्भाग्य या सौभाग्य! जानिए सपने में झाड़ू दिखने के पीछे का अर्थ

0 50

घर की साफ सफाई में झाड़ू का सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण योगदान होता है। मगर बात अगर वास्तु की करें तो झाड़ू देवी लक्ष्मी को अति प्रिय होती है ऐसे में इसे घर में रखने से और उसका इस्तेमाल करने के लिए कई सारी बातों का ध्यान रखना चाहिए। नहीं तो धन की देवी लक्ष्मी आपसे गुस्सा हो जाएंगे।

झाड़ू को पैर लगाने से बचना चाहिए माना जाता है। पैर लगाने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है। ऐसे में धन से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है इसलिए झाड़ू को आदर देने के साथ ही उसे उचित स्थान पर रखना सही माना जाता है।

धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक कभी भी सूरज डूबने के बाद झाड़ू नहीं लगानी चाहिए। इससे आर्थिक हानि होने का खतरा रहता है। साथ ही घर के सदस्य के बाहर जाने के तुरंत बाद झाड़ू लगाना बेहद शुभ माना जाता है अगर आपको सफाई करनी है तो उसके घर से बाहर जाने के करीब 2 से 3 घंटे बाद करें।

घर की साफ सफाई करने के बाद झाड़ू को हमेशा एक ऐसे स्थान पर रखें। जहां पर गंदगी ना हो और हमेशा झाड़ू को सीधा रखें क्योंकि उल्टा रखने से घर में लड़ाई झगड़े बढ़ जाते हैं।

Loading...

वास्तु के मुताबिक घर की झाड़ू ऐसी जगह पर होनी चाहिए। जहां पर किसी की भी नजर ना हो। यानी कि आप अपने घर में झाड़ू को छुपाकर रखना चाहिए

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.