Loading...

घर में इन चीज़ों का प्रवेश माना जाता है बेहद शुभ, धन लाभ के मिलते है संकेत

0 5

सनातन धर्म में हर चीज में ईश्वर का वास माना जाता है। घर में इस चीज़ का आना शुभ माना जाता है और किसका अशुभ यह भी शास्त्रों में बताया गया है शास्त्रों के मुताबिक अगर यह चीज है आपके घर में आती हैं तो आपको धन लाभ होता है। ना केवल वास्तु के मुताबिक बल्कि इनका ज्योतिष शास्त्र में भी काफी ज्यादा महत्व बताया गया है। घर में इन चीजों के आने से भविष्य में होने वाले लाभ के संकेत मिलते हैं साथ ही सुख और ऐश्वर्य की वृद्धि होती है।

शास्त्रों में इस बात को बताया गया है कि अगर आपके घर में तोता होता है तो यह बेहद ही शुभ है। क्योंकि इसका संबंध कुबेर से होता है साथ ही है काम देव का वाहन होता है और इस वजह से तोता शुभता का प्रतीक होता है। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो उसका संबंध बुध ग्रह से माना गया है।

कछुए का घर में आना शुभ होता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक जलीय जीव कछुआ और मछली विशेष ध्यान रखते हैं। कहा जाता है कि जहां कछुआ आता है वहां पर सकारात्मक ऊर्जा या जाते हैं भगवान विष्णु को भी कछुआ बेहद प्रिय है।

अगर आपके घर में दो मुहा सांप आ गया है तो उसका मतलब है कि आपके घर में माता लक्ष्मी का प्रवेश हो चुका है। क्योंकि दो मुहा सांप लक्ष्मी जी का वाहक होता है और यह बेहद दुर्लभ होता है। आमतौर पर इसके दर्शन नहीं होते हैं लेकिन अगर घर में या जाए तो इसे बेहद ही शुभ माना जाता है

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.