Loading...

ये है भारत की सबसे भूतिया स्थान जहां रात के समय किसी की भी जाने की हिम्मत नहीं होती

0 5

भारत की पुरानी इमारतें अपने अंदर ना जाने कितने रहस्यों का इतिहास लेकर के बैठी हैं। जहां भारत अपने गौरवशाली इतिहास के लिए जाना जाता है। वही कुछ ऐसी इमारतें भी हैं जो अपने अंदर गहरे रहस्य को समेटे हुए हैं। जी हां भारत में कई सारे स्थानों से मौजूद हैं जिन्हें भूतिया माना जाता है इतना ही नहीं आज भी यहां अजीबोगरीब घटनाएं महसूस होती है।

राजस्थान के आजमगढ़ जिले में स्थित भानगढ़ के किले में वैसे तो दिन में यहाँ घूमने वालों की भीड़ लगी रहती है लेकिन रात होने के बाद जहां कोई भी टिकता नहीं है। ऐसा कहा जाता है कि एक जादूगर भानगढ़ के किले की राजकुमारी को अपने बस में करने के लिए काले जादू उस पर किया करता था। जिसका उस पर उल्टा असर हो गया और जादूगर की ही मौत हो गई। मरने से पहले जादूगर ने श्राप दिया कि इस राजघराने के सारे लोग जल्दी ही मर जाएंगे और यहां पर सिर्फ उनकी आत्मा ही भटकेगी।

अग्रसेन की बावली यह वही जगह है जहां पर आमिर खान अभिनीत फिल्म पीके की शूटिंग कर रहे थे। माना जाता है कि इस बावड़ी के गहराई में काला पानी भरा हुआ है। जिसमें कई सारे लोगों की आत्माएं हैं इसके कारण यह जगह बहुत ज्यादा भूतिया मानी जाती है।

गुजरात के दमस बीच पर दिन के समय तो लोगों की भीड़ दिखाई देती है लेकिन रात के समय यहां पर कोई भी नहीं टिकता यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि सूरज डूबने के बाद अगर आप इस बीच पर गए तो आपको चीखने चिल्लाने की आवाज में सुनाई देंगी।

Loading...

पुणे का शनिवार वाडा भी भारत के सबसे ज्यादा भूतिया जगह में से एक है। यहां एक छोटी सी बच्ची के चीखने की आवाजें आती हैं। जो पेशवाओं के राजकुमार नारायण की बेटी थी। उस बच्चे की चाची ने सिपाहियों के कहने पर उसकी हत्या करवा दी थी।

मेरठ की जी ब्लॉक बिल्डिंग बहुत ज्यादा डरावनी है। लोग कहते हैं कि यहां एक औरत लाल रंग की साड़ी पहन कर घूमती है। और किसी को भी नजर आती है।

कसारा घाट मुंबई नासिक के बीच में है लोगों को कहना है कि यहां से गुजरते समय पेड़ पर बिना सिर वाली औरत बैठी दिखाई दे रही है। जिस कारण रात में यहां से गुजरते समय लोगों को सबसे ज्यादा डर लगता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.