Loading...

IPL 2020: खाली स्टेडियम में हो रहे हैं मैच, फिर भी दर्शक कर रहे हैं शोर, जानिए कैसे?

0 4

आईपीएल का 13वां सीजन शुरू हो चुका है. सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया, जो बहुत ही ज्यादा रोमांचक रहा. मैच में चेन्नई ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. बता दें कि इस बार आईपीएल यूएई में खेला जा रहा है. मैच खाली स्टेडियम में हो रहे हैं. ऐसे में दर्शकों के दिमाग में था कि आईपीएल का कुछ फीका रह जाएगा. लेकिन दर्शक उस समय हैरान रह गए, जब लाइव मैच में उन्होंने मैदान पर उठता हुआ शोर सुना होगा. दर्शकों की चिल्लाती हुई आवाजें सुनी होंगी.

दरअसल, स्टेडियम में दर्शक नहीं हैं. लेकिन फ्रेंचाइजी टीमों ने पूर्व में रिकॉर्ड की गई दर्शकों की आवाज को लगाकर शानदार माहौल बनाए रखा. शेख जायेद स्टेडियम पूरी तरह से खाली था. मैदान पर 22 खिलाड़ियों के अलावा अधिकारी, स्टाफ, सुरक्षाकर्मी और कुछ अन्य लोग मौजूद थे. वीआईपी बॉक्स में बीसीसीआई के अधिकारी बैठे थे जिसमें सौरव गांगुली के अलावा क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी भी मौजूद रहे. लेकिन सभी ने नियमों का पालन किया.

स्टेडियम में दर्शकों की कमी तो खिलाड़ियों को जरूर खल रही होगी. लेकिन फैंस को आईपीएल देखने में पूरा आनंद आ रहा होगा. कुछ महीने पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वैंकी मैसूर ने कहा था कि बंद दरवाजों में हो रहे आईपीएल में शोर पैदा करने की तैयारी की जा रही है. स्टेडियम के स्टैंड्स में वर्चुअल एलईडी बॉक्स लगाए जाएंगे और हाई रेजोल्यूशन वाले स्पीकरों के जरिए यह शोर पैदा किया जाएगा. हालांकि इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.