Loading...

इस दुनिया के आज भी मौजूद है वो रहस्यमयी जगह,जिन्हें आज तक वैज्ञानिक भी नहीं सुलझा पाए

0 64

यह दुनिया बेहद रहस्यों से भरी हुई है। विज्ञान के लिए यह उपलब्धि है कि वह कुछ रहस्य को सुलझा पाया है। लेकिन आज भी इस दुनिया में कई सारे ऐसे रहस्य मौजूद है जिसको लेकर विज्ञान भी कई सालों से लगा हुआ है। लेकिन अभी तक इन रहस्यों को पता नहीं चल पाया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पेरू में एक पौराणिक मंदिर है इस मंदिर के परिसर में बड़े-बड़े पत्थरों की एक दीवार है। इसकी सबसे खास बात यह है कि सभी पत्थर आपस में जुड़े हुए हैं। लेकिन आज तक यह रहस्य बना हुआ है किन पक्षियों को जोड़ने के लिए किन चीज का इस्तेमाल किया गया है।

बोलिविया में एक जगह है टिवानाकु, जिसे रहस्यमयी शहर कहा जाता है। कहते हैं कि हजारों साल पहले यहां एक आबाद शहर हुआ करता था। यहां का एक दरवाजा है जिसे गेट ऑफ सन के नाम से जाना जाता है वह आज भी रहस्य बना हुआ है। हालांकि वैज्ञानिकों को लगता है कि इस गेट की मदद से उस समय ग्रहों की स्थिति का अंदाजा लगाया जाता होगा।

जापान में एक गोताखोर किहाचिरो अराताके को समुद्र में डूबे एक विशाल ढांचे की खोज की थी, जिसे योनागुनी का डूबा शहर कहते हैं। माना जाता है कि यह ढांचा 10 हजार साल पहले डूब गया था वैज्ञानिकों का मानना है कि पाषाण युग के बाद इंसान जब पहली बार गुफाओं से बाहर निकले तो उन्होंने ऐसा ढांचा बनाया होगा। हालांकि यह महज एक अनुमान है अभी तक इसके बारे में कोई भी सच्चाई नहीं मिली है

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.