Loading...

ये है दुनिया के ऐसे अजीबोगरीब पौधे, जिनको देख सोच में पड़ जाता है व्यक्ति -असली है या नकली

0 6

आप सभी ने अभी तक कई तरह के अलग-अलग बेहतरीन पौधे देखें होंगे। जो देखने में बहुत ज्यादा सुंदर लगते है और आपकी बगीचों की या फिर आपके बालकनी की शोभा बढ़ाते है। वैसे तो पूरी दुनिया में पेड़ पौधों को सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है। क्योंकि यह कुदरत का एक ऐसा वरदान होते हैं जिसकी वजह से हम सभी स्वस्थ रहते है। तो चलिए आज हम आपको ऐसे 5 अजीबोगरीब पौधों के बारे में बताते है। जिन्हें लोग कुदरत के वरदान के रूप में देखते हैं।

दुनिया में बुद्धाज हैंड नाम का एक पौधा है। जो देखने में बहुत ज्यादा अजीब लगता है। इस पौधे को देखकर ऐसा लगता है कि जैसे कई सारी उंगलियां निकली हुई हो। आपको बता दें कि नींबू का पौधा होता है नींबू की तरह है गोल नहीं। बल्कि इसमें लंबे -लम्बें फल निकलते है। इसे आप अपने घर में रूम फ्रेशनर के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।

डेविल्स टूथ का यह पौधा बिल्कुल मशरूम की तरह होता है। लेकिन आप इसे नहीं खा सकते इस पौधे के ऊपर वाली सतह पर खून की तरह लाल धब्बे होते है। इस देखने पर ऐसा लगता है कि जैसे खून निकल रहा हो।

चमगादड़ की तरह यह पौधा होता है इसके पत्ते बिल्कुल चमगादड़ की तरह होते है। और उसी तरह यह फैला हुआ भी होता है। इस पौधे का ब्लैक बैट है। थाईलैंड और मलेशिया में यह पौधा पाया जाता है। इस पौधे की पत्तियां लगभग 12 इंच की होती है। अगर इस पौधे की पत्तियों को कोई भी रात में देख ले तो उसे लगता है कि जैसे चमगादड़ आ गया हो।

Loading...

ऑक्टोपस नाम के यह पौधा बिलकुल लाल रंग का होता है। 8 पैरों वाले अक्टूबर की तरह ही है। यह पौधा एकदम ऑक्टोपस की तरह दिखने में दिखाई देता है लेकिन इस पौधे से दुर्गंध आती है। जिसकी वजह से लोग इसे अपने घरों में लगाना पसंद नहीं करते हैं।

डॉल्स आइज नाम किस पौधे को देखने पर ऐसा लगता है कि इसमें बहुत सारी आंखें है। इतना ही नहीं ऐसा लगता है कि जैसे तो बहुत सारी आंखें बनी हुई हैं वह कपड़े की है जिस तरह से बेर जैसा यह पौधा दिखाई देता है। हालांकि ये खाया नहीं जाता है। क्योंकि यह बहुत ज्यादा जहरीला माना जाता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.