Loading...

SBI ने किया अपने कुछ नियमों में खास बदलाव! अब ATM से कैश निकासी पर OTP का लेना होगा सहारा..

0 5
जैसा कि आप सभी जानते हैं देश भर में फैले कोरोना वायरस संक्रमण के चलते सरकार द्वारा बैंकों द्वारा नियमों में कुछ रियायत दे दी गई थी। ऐसे में एसबीआई बैंक द्वारा भी कई नियमों में बदलाव किया गया है कि आपका एसबीआई में खाता है तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी होने वाली है क्योंकि उसका हाथ से एसबीआई ने अपने कुछ नियमों में बदलाव किया है। यह एटीएम लेनदेन मिनिमम बैलेंस चार्जेस आदि से जुड़े हुए हैं।
एसबीआई द्वारा बदले गए नियमों में सबसे पहले नियम की बात करें तो आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक ने एक जुलाई 2020 से अपने एटीएम निकासी नियमों में बदलाव किया था। यदि इन नियमों का पालन नहीं किया गया तो ग्राहकों पर जुर्माना लगाया जा सकता है।
भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट द्वारा इस बात की जानकारी दी गई कि एसबीआई मेट्रो शहरों में अपने नियमित बचत खाताधारकों को एटीएम से 1 महीने में मात्र 8 मुक्त मुंबई कर सकते हैं।
Loading...
आपको बता दें कि एसबीआई द्वारा बदला गया तीसरा नियम एटीएम से निकासी को लेकर है। एटीएम से 10,000 रुपए से अधिक की निकासी को लेकर नियमों में बदलाव कर दिया गया है। यदि अब आप एसबीआई के एटीएम से 10,000 रुपए  से अधिक की निकासी करते हैं तो आपको ओटीपी की जरूरत होगी।
बैंक की इस सुविधा के अंतर्गत कोई भी खाता धारक रात के 8:00 बजे के बाद से लेकर सुबह 8:00 बजे तक एसबीआई के एटीएम से कैश निकालने के लिए ओटीपी की मदद लेगा।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.