Loading...

IPL 2020: MI के विरुद्ध लीग के उद्घाटन मैच में धोनी, जडेजा और ब्रावो बना सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड

0 5

आईपीएल का 13वां सीजन शुरू होने में बहुत कम समय बाकी है. लीग का उद्घाटन मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. बता दें कि इस मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

सीएसके के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो सीएसके के बेहतरीन ऑलराउंडर हैं, जो 103 मैचों में 118 विकेट ले चुके हैं. अगर आज मुंबई इंडियंस के विरुद्ध मैच में ड्वेन ब्रावो 3 विकेट हासिल करते हैं तो वह सीएसके के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. फिलहाल यह रिकार्ड अश्विन के नाम है, जिन्होंने 120 विकेट सीएसके के लिए लिए हैं.

धोनी बना सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड

Loading...

धोनी ने चेन्नई की 160 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से उनकी टीम ने 99 मैच जीते हैं. अगर आज धोनी की टीम मैच जीत जाती है तो धोनी सीएसके के कप्तान के रूप में 100 जीत पूरी कर सकते हैं. इतना ही नहीं धोनी आईपीएल में 297 चौके लगा चुके हैं. वह अगर आज मुंबई के खिलाफ मैच में तीन चौके लगाते हैं तो आईपीएल में 300 चौके लगाने वाले 15वें बल्लेबाज बन सकते हैं. इसके अलावा धोनी मैच में 4 छक्के लगाते हैं तो वो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन सकते हैं.

जडेजा अपने नाम कर सकते हैं यह बड़ा रिकॉर्ड

जडेजा के आईपीएल में 1927 रन और 108 विकेट ले चुके हैं. अगर आज जडेजा 73 रन और बना देते हैं तो वह इस टूर्नामेंट में 2000 रन बनाने वाले और 100 से ज्यादा विकेट लेने वाले इकलौते खिलाड़ी बन जाएंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.