Loading...

कारोबार और घर में चाहते है तरक्की तो आज ही बदल दें अपने घर की तिजोरी की दिशा

0 17

कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी व्यापार और कारोबार में तरक्की नहीं मिल पाती है। ऐसे में धन से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है साथ ही काम का पूरा से ना मिलने पर भी व्यक्ति निराश होने लगता है। ऐसे में कार्यस्थल में कुछ बदलाव करने से आप इस परेशानी से निजात पा सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको वास्तु से जुड़े कुछ ऐसे ही नहीं हम बताते हैं।

अपनी दुकान फैक्ट्री पर पहुंचकर सबसे पहले दाएं ताले को खोले। ऐसा करने से व्यापार में बढ़ोतरी होती है। दुकान ऑफिस में पहुंचकर अंदर जाने के लिए सबसे पहले दाया पैर आगे बढ़ाएं। इससे कारोबार के रास्ते खुलते हैं। कारोबार व्यापार में तरक्की पाने के लिए अपने बैठने के स्थान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होती है। इसके लिए अपने दुकान ऑफिस की कुर्सी को उस जगह रखें। जहां आपका मुंह पूर्व दिशा की ओर हो तिजोरी को सबसे मुख्य समान माना जाता है। इससे धन संचय किया जाता है। ऐसे में से सही दिशा में रखना बेहद जरूरी होता है। कार्यस्थल में राखी तिजोरी को उत्तर या पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए। इससे धन जुड़ी समस्याएं दूर होती है। इसके साथ ही तिजोरी में पैसों के अलावा अन्य दस्तावेज बिल्कुल भी न रखें।

अपने ऑफिस या दुकान में बैठने की जगह पर कोई भी भारी वस्तु रखने से बचना चाहिए। इससे मानसिक तनाव बढ़ने की परेशानी का सामना आपको करना पड़ सकता है घर के साथ-साथ अपने कार्यस्थल में भी पूजा घर बनाए और साथ ही इसकी साफ-सफाई का ध्यान रखें। व्यापार में तरक्की के लिए हर मंगलवार और शनिवार के दिन ही मैं पीली सरसों के कुछ दाने डालकर हल्दी डाल कर दिया जलाएं। इसके साथ ही उस दीये को पूरी दुकान ऑफिस में घूमआते रहे और देवी का जाप करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.