Loading...

IPL 2020 MI vs CSK: जानें दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड, कौन रहा है किस पर भारी

0 5

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज होने में बस कुछ ही घंटे बाकी है. इस साल कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल भारत में नहीं बल्कि यूएई में खेला जा रहा है. आईपीएल सीजन 13 का पहला मुकाबला पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल की एकमात्र ऐसी टीम है, जिसका सीएससी के विरुद्ध हेड टू हेड रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है. दोनों ही टीमें आईपीएल की सबसे सफल टीमें हैं और दोनों ही टीमों के कप्तान सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं.

आज मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिलने वाला है. पिछले साल सीएसके के जबड़े से लसिथ मलिंगा ने जीत छीन ली थी, जिसकी कसक हमेशा धोनी एंड कंपनी के मन में रहेगी. पिछले साल आईपीएल फाइनल में मैच की आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा था. मलिंगा ने शार्दुल ठाकुर को आउट कर मुंबई इंडियंस को चौथी बार आईपीएल का खिताब जिताया था.

मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा चार आईपीएल खिताब अपने नाम किए हैं, जबकि सीएसके के खाते में तीन आईपीएल खिताब हैं. लेकिन सीएसके ने मुंबई इंडियंस से दो सीजन कम खेले हैं. आईपीएल 2016 और 2017 सीएसके की टीम बैन हो गई थी. अब तक मुंबई इंडियंस और सीएसके के बीच आईपीएल में कुल 30 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 18 मैच मुंबई की टीम ने और 12 मैच सीएसके की टीम ने जीते हैं. यूएई के मैदान पर अब तक दोनों टीमों के बीच केवल एक ही मैच खेला गया है, जिसे सीएसके ने जीता था. पिछले आईपीएल सीजन दोनों टीमों के बीच कुल 4 मुकाबले खेले गए और सभी मुकाबलों में सीएसके को हार का सामना करना पड़ा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.