Loading...

इस गुड़िया की कहानी सुन खड़े हो जाएंगे आपके रोंगटे , रात में हिलाती है मुंह और झपकाती हैं पलकें

0 24

कठपुतलियों की तरह गुड़ियों के इस्तेमाल के बारे में आप सभी ने जरूर सुना होगा और देखा होगा। इस कलाकारी को वेंट्रिलोक्विस्ट कहते हैं। वेंट्रिलोक्विस्ट कलाकार गुड़ियों का इस्तेमाल कठपुतलियों की तरह करते हैं और बिना अपने होठों को हिलाए उस गुड़िया की आवाज निकालते हैं। जिसे ऐसा प्रतीत होता है कि वह गुड़िया खुद ही बोल रही हो।

लेकिन अगर आपका पाला किसी ऐसी वेंट्रिलोक्विस्ट गुड़िया से पड़ जाए जो बिना अपने साथी इंसान के हिल रही हो या बात कर रही हो तो आपकी भलाई इसी में है कि आप जितना जल्दी हो सके उस गुड़िया को फेंक दें।

 

जानकारी के लिए आपको बताते हैं कि इंग्लैंड के रहने वाले माइकल को दूसरे विश्व युद्ध के दौरान नाजी कैंप में कैदी रहे एक व्यक्ति की वेंट्रिलोक्विस्ट गुड़िया मिल गई। जिसका नाम मिस्टर फ्रित्ज है। माइकल ने मिस्टर फ्रित्ज को एक ग्लास कैबिनेट में संभाल कर रख दिया। लेकिन इस गुड़िया की कुछ गतिविधियों के कारण माइकल हैरान हो गए। उन्होंने गौर किया कि रात के समय उस केबिनेट का दरवाजा अपने आप खुल जाता था जिसमें उसको रखा था माइकल रोज सुबह दरवाजे को फिर से बंद किया करते थे।

पहले तो माइकल ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया लेकिन बाद में घटना की जड़ तक जाने का उन्होंने फैसला किया। जिसके बाद उन्होंने उस कमरे में कैमरा लगा दिया। कैमरे में उन्होंने दो रातों की गतिविधियों को भी रिकॉर्ड किया माइकल ने जब इस वीडियो को देखा तो उनके होश उड़ गए आपको बता दें कि वीडियो में कैबिनेट का दरवाजा अपने आप खुल जाता है। और गुड़िया अपना मुंह हिलाते हुए आंखें जब खाते हुए नजर आती है।

Loading...

एक निर्जीव वस्तु स्वयं कैसे बोल सकती है इस बात का माइकल अंदाजा भी नहीं था क्योंकि उस कमरे में ना तो कोई खिड़की थी और ना ही दरवाजा था। यहां तक कि कमरे में हवा ने तो कभी कोई साधन नहीं था और कैबिनेट का दरवाजा भी कुंडी के सहारे बंद कर दिया जाता था तो यह अपने आप कैसे खुल जाता है।

 

माइकल को विश्वास हो गया कि दूसरे विश्व युद्ध के समय इस गुड़िया पर किसी प्रेत आत्मा का साया है। और यह भूतिया है उन्होंने जब पूरी बात अपनी पत्नी को बताई तो यह बात बिल्कुल भी उन्हें पसंद नहीं आई माइकल उस ग्लास डिस्प्ले कैबिनेट को चेन के ताले से बंद कर दिया और उस पर एक कपड़ा ढक दिया

हालांकि माइकल ने बताया कि जब यह वीडियो को देख रहे थे तभी उन्हें अजीब सा आभास हो रहा था उन्होंने कहा कि है पूरा किस्सा देखकर उन्हें बहुत ज्यादा हैरानी हुई। लेकिन जिस तरह से कैबिनेट का दरवाजा बार-बार खुद से खुल रहा था। उनको लगा इसमें कुछ तो गड़बड़ है। उन्होंने बताया कि मैंने कमरे में कुछ मजे के लिए कैमरा लगाया था। मुझे बहुत कुछ बड़ा होने की उम्मीद नहीं थी लेकिन जब सच में ऐसा मैंने देखा था मैं हैरान हो गया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.