Loading...

जानें क्या है सरकार की अन्नपूर्णा योजना, जिसमें हर महीने मिल रहा 1 रुपए किलो की दर से गेहूं और चावल..

0 8
सभी जानते हैं कोरोना काल के बाइक से सरकार लगातार गरीब और मजदूर वर्ग के लोगों को बहुत ही कम दरों पर अनाज मुहैया करा रही है। ऐसे में पूर्णा संकट और त्योहारी सीजन शुरू होने से पहले मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने गरीबों के लिए अन्नपूर्णा योजना के तहत उत्सव की शुरुआत की है, जिसके तहत 37 लाख नवीन लाभार्थियों को 1 रुपए किलो की दर से गेहूं चावल और नमक दिया जाएगा।
सरकार ने इसके लिए अन्य उत्सव का शुभारंभ 37 लाख नवीन लाभार्थियों को आवेदन पत्र देकर एक रुपए किलो राशन देना शुरू कर दिया है।
आपको बता दें कि बुधवार को समन्वय भवन में आयोजित हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने अन्य उत्सव का आरंभ किया है। इस योजना के अंतर्गत राज्य के 37 लाख लाभार्थियों को फायदा पहुंचाया जाएगा, जिनके पास राशन कार्ड अभी तक उपलब्ध नहीं है। इस योजना के अंतर्गत हर लाभार्थी को 5 किलो अनाज प्रति माह मुहैया कराया जाएगा।
इसके अलावा आपको बता दूं कि इस योजना के अनुसार ने लाभार्थियों को इस महीने से 5 किलो गेहूं या चावल दिए जाएंगे। बहुत से राशन कार्ड धारी लाभार्थी भी ऐसे हैं जिन्हें राशन नहीं मिल पाता है क्योंकि उनके पास पात्रता पर्ची नहीं थी। शिवराज सरकार ने ऐसे लोगों की पहचान कर उन्हें भी पात्रता की पर्ची दी है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.