Loading...

किसी भी दिन नहीं बल्कि इस खास दिन लगाएं मनी प्लांट का पौधा, देवी लक्ष्मी होंगी आपके प्रसन्न

0 288

मनी प्लांट के पौधे को घर में लगाना बेहद शुभ होता है। देवी लक्ष्मी को यह पौधा अति प्रिय होता है। इससे घर में सुख शांति आती है पैसों से जुड़ी परेशानियां दूर होती है सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। मगर वास्तु शास्त्र के मुताबिक इसे किसी भी दिन लगाने की जगह एक शुभ दिन लगाने से इसका प्रभाव ज्यादा देखने को मिलता है। ऐसा करने से देवी लक्ष्मी घर में वास करती हैं तो चलिए आपको बताते हैं मनी प्लांट को कौन से दिन अपने घर में लगाना चाहिए।

असल में यह दिन देवी लक्ष्मी का दिन होता है। ऐसे में इस दिन लगाने से देवी लक्ष्मी अपने घर में वास करती हैं घर की आर्थिक स्थिति में सुधार होने के साथ-साथ सुख शांति भी आती है। अगर आपके घर में पहले से ही मनी प्लांट है। आपने इसको शुक्रवार के दिन नहीं लगाया था। तो ऐसे में आप कोई नया पौधा लेकर इसे अलग से लगा सकती है। मनी प्लांट का पौधा खरीदने के बाद उसे देवी लक्ष्मी के सामने रखकर माता की पूजा करें देवी लक्ष्मी की आरती कर मनी प्लांट की पूजा करें। इसके बाद इस पौधे को गमले एक बोतल में लगा दे।

हालांकि मान्यता है कि मनी प्लांट के पौधे को खरीदक्र नहीं बल्कि किसी के घर से चोरी करके लगाना चाहिए। इसके साथ ही उसे उस घर में लगाना चाहिए जहां लोग नियमित पूजा पाठ करते हैं। ऐसा करने से घर में पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती हैं। अगर कहीं इसके पत्ते खराब हो जाए तो तुरंत उसको कैची से काट दे नहीं तो देवी लक्ष्मी की नाराजगी का सामना आपको छोड़ना पड़ सकता है। इसे पौधे को लगाने से पहले इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि इसका मुंह घर के अंदर की तरफ हो। ऐसे मैं घर में सुख-शांति व समृद्धि बनी रहे। अगर आप अपने घर पर लगाने की सोच रहे हैं तो उसके पत्ते का विशेष ध्यान रखें। इसके पत्ते गोलाकार के होने चाहिए। यह पौधा घर पर रखना बेहद शुभ माना जाता है

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.