Loading...

अंग्रेजी नहीं! बल्कि हिंदी भाषा को खास तवज्जो देती हैं बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली यह अभिनेत्री..

0 5

जैसा कि आप सभी जानते हैं बॉलीवुड की दुनिया काफी चकाचौंध भरी है इसकी चमक इतनी गहरी है कि बॉलीवुड सितारे फैशन ट्रेंड के साथ-साथ काफी उभरे हुए रहते हैं। यहां आपको बहुत ही कम ऐसे सितारे मिलेंगे जो कि इंग्लिश में ही अपनी बात कहते हैं। हिंदी हमारी मातृभाषा है जिस पर हमें सभी को गर्व होना चाहिए। लेकिन भारत में रहने वाले अधिकतर लोग अपनी मातृभाषा का इस्तेमाल करने की जगह अंग्रेजी बोलना ज्यादा पसंद करते हैं, क्योंकि लोगों को आजकल यह लगता है कि हिंदी बोलना अपना मजाक बनाने जैसा है।

अगर वह अंग्रेजी नहीं बोलेंगे तो लोग उन्हें अनपढ़ या कम पढ़ा लिखा समझेंगे। इसलिए सभी लोग आज अंग्रेजी भाषा का प्रयोग करके शॉप करने की कोशिश करते हैं, लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं जो कि अपनी मातृभाषा को बोलने में बिल्कुल भी नहीं हिचकिचाते। वहीं अंग्रेजी से ज्यादा हिंदी बोलना ही पसंद करते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बताने वाले हैं जो कि ज्यादातर हिंदी में ही बात करते नजर आते हैं।

ऐसे में सबसे पहले बात करेंगे बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत की मौत जब इंडस्ट्री में आई थी। तब वह टूटी-फूटी अंग्रेजी बोलती थी उनके अंग्रेजी का इंडस्ट्री में कई लोगों ने मजाक भी बनाया, लेकिन कंगना को इस बात से कोई भी फर्क नहीं पड़ा। अब जब भी वह कोई इवेंट होता है तो कंगना वह बड़े गर्व से अपनी मातृभाषा हिंदी में बातचीत करती नजर आते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि कंगना को अंग्रेजी नहीं आती इसका मतलब यह है कि उन्हें अपनी मातृभाषा बहुत पसंद है और उसका प्रयोग करते हुए उन्हें बिल्कुल भी शर्मिंदगी नहीं होती।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.