Loading...

ये है दुनिया के वो रहस्यमयी स्थान, जिनकी गुत्थी सुलझाने वैज्ञानिकों के भी निकल गए पसीने

0 53

दुनिया में आज तक कई सारे अनसुलझी राज है। वैज्ञानिकों ने कुछ रहस्यों से पर्दा तो हटा लिया है। लेकिन दुनिया की कुछ रहस्य में चीजों का जवाब आज तक वैज्ञानिकों के पास नहीं है। तो आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही रह चुके बारे में जो आज भी सबके लिए अनसुलझी पहेली बने हुए हैं।

कैलिफ़ोर्निया के डेथ वैली में मौजूद पत्थरों का रहस्य वैज्ञानिक आज तक नहीं सुलझा पाए हैं। यहां अलग-अलग वजन के कई सारे पत्थर लगे हुए हैं। जिन्हें देखने पर लगता है कि वह अपने आप ही खिसकते हुए आगे बढ़ रहे हैं। यहां खिसकने के सबूत भी मिले हैं। लेकिन कोई इन पत्थरों को कौन घसीट रहा है इस बात पर अभी भी राज बना हुआ है।

साल 1518 फ्रांस के एक शहर स्ट्रासबर्ग में अचानक कई लोगों ने नाचना शुरू कर दिया था। दिन से रात हो जाती थी और यह लोग नाचते ही रहते थे और ऐसे ही नाचते -नाचते लोगों की मौत हो गई थी। जिसे डांसिंग प्लेग का नाम लिया गया था लेकिन यह रहता आज भी अनसुलझा है कि आखिर इन लोगों को हुआ क्या था।

पैरों के नाच का रेगिस्तान में बनी आकृतियां वैज्ञानिक के लिए किसी पहेली से कम नहीं है। माना जाता है कि आकृतियां 200 ईसा पूर्व से इसी तरीके से सी जगह पर मौजूद है। हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि एलियंस के विमान यानी यूएफओ करते थे उन्हीं के निशान यहां पर मौजूद है।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.