Loading...

रेलवे ने किया ऐलान! शुरू की जाएंगी 40 क्लोन ट्रेनें, जानें कैसे मिलेगा इनसे फायदा..

0 40
जैसा कि आप सभी जानते हैं अपने यात्रियों की सहूलियत के लिए आए थे। रेलवे द्वारा कई नियमों में बदलाव किए जाते हैं। ऐसे में रेल मंत्रालय ने ऐलान किया है कि देश में 21 सितंबर से 20 जोड़ी ब्लू ट्रेन शुरू की जाएंगी। यह ट्रेनिंग 310 स्पेशल ट्रेनों से अलग होंगी जोकि लाॅकडाउन के अनलॉक होने के बाद यात्रियों को लाने ले जाने के काम में लगी हुई थी।
यह पहली बार है, जब भारत में रेल नेटवर्क द्वारा लोन ट्रेनें शामिल की जा रही है। इन ट्रेनों के लिए रिजर्वेशन 19 सितंबर से शुरू कर दिया जाएगा।
आपको बता दें कि मंत्रालय ने इस महीने की शुरुआत में ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि वह उन रूटों पर लोन ट्रेनें उतारने जा रहा है। जहां सीटें तेजी से बढ़ रही है और इसलिए वेट लिस्ट के आधार पर क्लोन ट्रेनें चलाई जाएंगी क्लोन ट्रेनें स्पेशल ट्रेन की तरह ही ऑपरेशन में शामिल हैं। यद्यपि इनके स्टॉपेज और सफर का समय विशेष दोनों से थोड़ा अलग रहने वाला है।
10 दिन पहले शुरू होगा रिजर्वेशन मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि मंत्रालय की ओर से जारी किए गए बयान में यह कहा गया है कि कुछ विशेष रूट पर यात्रा की भारी मांग के चलते इन 20 जोड़ी यानी कि 40 ट्रेनों क्लोन स्पेशल  ट्रेन चलाई जा रही है। यह ट्रेन नोटिफाइड टाइमिंग पर चलाई जाएंगी और यह पूरी तरह रिजल्ट ट्रेनें  होने वाली है। इनके स्टॉप सीमित ही रहेंगे। इसके अलावा इन ट्रेनों का रिजर्वेशन भी आपको लगभग 10 दिन पहले ही मिलेगा।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.